scorecardresearch

आकाश चोपड़ा का दावा- सुरेश रैना खेलेंगे विदेशी टी-20 लीग; MS धोनी के भी दक्षिण अफ्रीका के टी-20 लीग में खेलने के कयास

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में सुरेश रैना अनसोल्ड रह गए थे। अब जब दक्षिण अफ्रीका की टी-20 लीग में आईपीएल फ्रेंचाइजियों ने खरीदा है तो आकाख चोपड़ा ने कहा है कि मिस्टर आईपीएल को विदेशी लीगों में खेलते दिख सकते हैं।

आकाश चोपड़ा का दावा- सुरेश रैना खेलेंगे विदेशी टी-20 लीग; MS धोनी के भी दक्षिण अफ्रीका के टी-20 लीग में खेलने के कयास
सुरेश रैना और महेंद्र सिंह धोनी। (फोटो- पीटीआई)

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा का मानन है कि सुरेश रैना विदेशी टी20 लीग में खेलते दिखाई देंगे। इसका कारण है कि आईपीएल फ्रेंचाइजियां दुनियाभर की लीग में टीमें खरीद रही हैं। हाल ही में मुंबई इंडियंस (MI) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) सहित आईपीएल की छह टीमों ने दक्षिण अफ्रीकी टी 20 लीग में फ्रेंचाइजी हासिल की। इसके बाद से कयास लगाए जा रहे है कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी इस लीग में खेलते दिख सकते हैं।

सुरेश रैना को लेकर आकाश चोपड़ा ने यूट्यूब पर कहा, भारतीय फ्रेंचाइजियों के CSA T20 लीग में सभी छह टीमों को खरीदने से यह पूरी तरह से भारतीय लीग बन गई है। यूएई टी20 लीग में भी भारतीय फ्रेंचाइजी हैं। अगर ऐसा ही चलता रहा, तो फ्रेंचाइजी चाहेंगी कि उनके खिलाड़ी अलग-अलग जगहों पर खेलें। मैं वास्तव में लगता है कि सुरेश रैना खेलते दिखेंगे।”

आईपीएल 2022 में अन्सोल्ड रह गए थे रैना- आकाश चोपड़ा ने आगे कहा कि सुरेश रैना जैसे खिलाड़ी काफी अहम होंगे। टीमें उनपर पैसा बहाएंगी। उन्होंने कहा, ” मुझे लगता है कि कुछ भारतीय खिलाड़ी बहुत जल्द इन लीगों में खेलते दिखेंगे। जो खिलाड़ी आईपीएल में नहीं खेल रहे हैं वे सभी उपलब्ध हैं, लेकिन रैना का मामला बड़ा दिलचस्प है। बहुत सारे लोग उन पर बहुत सारा पैसा खर्च कर सकते हैं।” गौरतलब है कि मिस्टर आईपीएल के नाम मशहूर यह खिलाड़ी आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में अनसोल्ड रह गया था। इससे पहले वह चेन्नई सुपरकिंग्स के अभिन्न अंग रहे।

महेंद्र सिंह धोनी के CSA T20 लीग में खेलने कयास– CSA T 20 लीग में चेन्नई सुपरकिंग्स ने जोहानसबर्ग की टीम खरीदी है और महेंद्र सिंह धोनी के बगैर सीएकसके की कल्पना मुश्किल है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे है कि भविष्य में धोनी दक्षिण अफ्रीकी लीग में खेलते दिखाई दे सकते हैं। हालांकि, ऐसा होना फिलहाल मुश्किल है। इसका कारण बीसीसीआई का नियम है।

क्या है बीसीसीआई का नियम- दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड अपने खिलाड़ियों को विदेशी लीग में भाग लेने की अनुमति नहीं देता है जब तक कि वे भारत के लिए क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास नहीं ले लेते। इसके अलावा उन्हें बोर्ड से नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट की भी जरूरत होती है। इसके अलावा अगर वे आईपीएल में भी खेलते हैं, तो किसी विदेशी लीग में नहीं खेल सकते। महेंद्र सिंह धोनी ने अंतरारष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास तो ले लिया है, लेकिन वे आईपीएल में अभी भी खेलते हैं।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट