ताज़ा खबर
 

VIDEO: आकाश चोपड़ा ने चुनी करंट वर्ल्ड टेस्ट इलेवन, 90+ के औसत वाले रोहित शर्मा को नहीं रखने पर हो रहे ट्रोल

आकाश चोपड़ा ने विराट कोहली को टीम का कप्तान बनाया है। हालांकि, टीम में उन्हें उनके पसंदीदा 3 की जगह 4 नंबर के लिए चुना है। तीन नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को रखा है।

Rohit Sharma Ravichandran Ashwinआकाश चोपड़ा ने रोहित शर्मा के अलावा 550 से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय विकेट लेने वाले रविचंद्रन अश्विन को भी टेस्ट इलेवन में जगह नहीं दी है।

कोरोनावायरस के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के दोबारा शुरू होने में अभी देर है। हालांकि, इस बीच कई विशेषज्ञ अपनी पसंदीदा इलेवन चुनने की प्रवृत्ति जारी रख हुए हैं। इसी क्रम में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा ने मौजूदा टेस्ट इलेवन चुनने का फैसला किया। हालांकि, उन्होंने 15 खिलाड़ियों का चयन किया, लेकिन स्पष्ट कर दिया कि प्लेइंग इलेवन में कौन रहेगा। हालांकि, प्लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा को नहीं रखने पर वे फैंस के निशाने पर आ गए हैं। लोग पूछ रहे हैं कि आखिर 90 से ज्यादा का औसत रखने वाले रोहित शर्मा को टीम में क्यों नहीं रखा गया?

आकाश चोपड़ा ने बतौर ओपनर टॉम लेथम और मयंक अग्रवाल को चुना है। न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज लेथम का बल्ले से शानदार रिकॉर्ड रहा है। मयंक अग्रवाल को चुनने के पीछे उन्होंने बताया कि उनका घर और विदेश दोनों जगह शानदार प्रदर्शन रहा है। आकाश चोपड़ा ने विराट कोहली को टीम का कप्तान बनाया है। हालांकि, टीम में उन्हें उनके पसंदीदा 3 की जगह 4 नंबर के लिए चुना है। तीन नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को रखा है। स्मिथ का टेस्ट में औसत 62 से ऊपर का है। वह टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में इस समय एक नंबर पर काबिज हैं।

आकाश ने पांचवें नंबर के लिए इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट को चुना। ऑलराउंडर की जगह इंग्लैंड को पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले बेन स्टोक्स को चुना। उनका वनडे और टेस्ट दोनों में शानदार प्रदर्शन रहा है। आकाश चोपड़ा की प्लेइंग इलेवन में वह एकमात्र ऑलराउंडर हैं। विकेटकीपर के स्लॉट के लिए, क्विंटन डी कॉक को चुना गया।


तीन गेंदबाजों की जगह क्रमशः पैट कमिंस, नील वैगनर, जसप्रीत बुमराह चुने गए। नाथन लियोन प्लेइंग इलेवन में इकलौते स्पिनर हैं। स्पिनर की जगह रविचंद्रन अश्निन को नहीं चुनने पर भी आकाश चोपड़ा की काफी आलोचना हो रही है।

आकाश चोपड़ा की मौजूदा टेस्ट इलेवन : टॉम लाथम, मयंक अग्रवाल, स्टीव स्मिथ, विराट कोहली (कप्तान), जो रूट, बेन स्टोक्स, क्विंटन डीकॉक (विकेटकीपर), पैट कमिंस, नील वैगनर, जसप्रीत बुमराह, नाथन लियोन। रिजर्व खिलाड़ी : बाबर आजम, मार्नस लबुशेन, बीजे वाटलिंग, स्टुअर्ट ब्रॉड।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अब टेनिस में भेदभाव!: अगस्त में समय पर होगा यूएस ओपन, लेकिन दिव्यांगों को कोर्ट पर उतरने की मंजूरी नहीं
2 बीसीसीआई का शशांक मनोहर पर आरोप, कहा- T20 वर्ल्ड कप को लेकर भ्रम फैला रहे ICC चेयरमैन
3 गेंद बनाने वाली कंपनी ने खोजा लार का विकल्प, जानिए कॉटन टॉवेल से कैसे मिलेगी गेंदबाज को स्विंग
ये पढ़ा क्या...
X