ताज़ा खबर
 

VIDEO: KL Rahul को लेकर हुई ‘आकाशवाणी’, टीम मैनेजमेंट से पूछा सवाल- अब भारत का प्रधानमंत्री भी उन्हें बनाओगे क्या?

VIDEO में आकाश चोपड़ा ने कहा, ‘कप्तान ने इनसे कहा कि आप ओपन कर सकते हैं, इन्होंने कहा- यस सर। कप्तान ने इनसे कहा कि आप विकेटकीपिंग कर सकते हैं, इन्होंने कहा- यस सर मैं करूंगा। कप्तान ने इनसे पूछा, आप नंबर 5 पर बैटिंग कर मैच फिनिश कर सकते हैं, इन्होंने कहा- चलिए मैं यह भी करूंगा यस सर।

आकाश चोपड़ा ने केएल राहुल को बताया यस सर क्रिकेटर।

केएल राहुल (KL Rahul) इस साल अब तक सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वालों की सूची में नंबर वन पर हैं। टीम मैनेजमेंट उन्हें जिस भी नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए कह रहा है, वे उस पर खरे उतर रहे हैं। विकेट के पीछे भी वे अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने में जुटे हैं। अब तो हालत यह हो गई है कि शायद टीम मैनेजमेंट को खुद पता नहीं होगा कि अगले मैच में राहुल को उसे किस नंबर पर उतारना है। ऐसे में उन पर डाली जा रही जिम्मेदारियों को लेकर क्रिकेट विशेषज्ञ सवाल उठाने लगे हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) भी कुछ ऐसा ही इत्तेफाक रखते हैं। उन्होंने अपने चैनल ‘आकाशवाणी’ में इसे लेकर एक पोल भी कराया। इसमें हिस्सा लेने वाले 63 फीसदी लोगों ने कहा कि राहुल को ओपनिंग में ही उतरना चाहिए। वहीं, 37 फीसदी का मानना है कि वे नंबर 4 पर उतरकर भी बेहतरीन बल्लेबाजी कर सकते हैं। आकाश चोपड़ा ने भी इस पर अपनी राय रखी।

उन्होंने कहा, ‘कप्तान ने इनसे कहा कि आप ओपन कर सकते हैं, इन्होंने कहा- यस सर। कप्तान ने इनसे कहा कि आप विकेटकीपिंग कर सकते हैं, इन्होंने कहा- यस सर मैं करूंगा। कप्तान ने इनसे पूछा, आप नंबर 5 पर बैटिंग कर मैच फिनिश कर सकते हैं, इन्होंने कहा- चलिए मैं यह भी करूंगा यस सर। कप्तान बाहर चले गए तो उनसे यह कहा गया क्या आप कप्तानी कर सकते हैं, इन्होंने कहा- यस सर मैं यह भी करूंगा और मैच भी जिता दिया भारत को।’

आकाश चोपड़ा ने दलील दी, ‘जब कोई अच्छा करता है तो उसे रिवार्ड मिलना चाहिए, लेकिन यहां तो हम उनसे उनका हक छीन रहे हैं। ओपनिंग करना उनका हक है।’ उन्होंने टीम मैनेजमेंट से सवाल किया, ‘टीम के साथ अगर आपको न्याय करना है तो फिर आप उनको (राहुल) से ओपनिंग कराइए और कीपिंग कराइए किसी और से। ताकि पता भी तो चल जाए फिनिशर बनेगा कौन? केएल राहुल ही फिनिशर हैं, केएल राहुल ही ओपनर हैं, केएल राहुल ही विकेटकीपर हैं, सारे काम केएल राहुल करेगा तो क्या भारत का प्रधानमंत्री भी आप उनको बनाओगे क्या?’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 केएल राहुल इस साल 500+ अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले इकलौते क्रिकेटर, विराट कोहली 395 रनों के साथ दूसरे नंबर पर
2 IPL से पहले राजस्थान रॉयल्स को लगा बड़ा झटका, जोफ्रा आर्चर चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर
3 VIDEO: ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले मुस्लिमों के लिए बनी मोबाइल मस्जिद, नमाज अता करने में मिलेगी मदद