VIDEO: फुटबॉल मैच के दौरान हुई खिलाड़ी की मौत

पिछले 12 सालों में हरमन सिंगा गबोन के 7वें फुटबॉलर हरमन सिंगा है, जिनकी फुटबॉल मैच के दौरान मौत हुई है। इससे पहले 2017 में गैबोन के पूर्व अंतररष्ट्रीय खिलाड़ी मोय ब्रो अपांगा की प्रैक्टिस के दौरान मौत हो गई।

player, Gabonese first division, Herman Tsinga, died during a Football Match, Footballer, Football, Gabon, VIDEOफुटबॉल मैच के दौरान हुई खिलाड़ी की मौत (Photo: Twitter)

खेल के दौरान खिलाड़ी की दर्दनाक मौत का मामला सामने आया है।  गैबोन के लिवरबिले में एक फर्स्ट डिवीजन लीग के फुटबॉल मैच के दौरान हरमन सिंगा नाम के एक खिलाड़ी की मौत हो गई है।

दरअसल, अकांडा एफसी और मिसाइल एफसी के बीच खेले गए मैच के 23वें मिनट में अकांडा के स्ट्राइकर सिंगा नाम के फुटबॉलर दूसरे खिलाड़ी से हवा में टकरा कर मैदान पर गिर गए। इसके बाद 30 वर्षीय खिलाड़ी का मिलिट्री डॉक्टर ने उपचार किया लेकिन अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही उनकी मौत हो गई। यूनियन डेली न्यूजपेपर ने ये जानकारी दी है।

ये मैच चैंपियनशिप के दूसरे राउंड का मुकाबला था, जो 8 महीने बाद  गैबोन ऑयल कंपनी द्वारा स्पांसर की मंजूरी मिलने के बाद फिर से आयोजित हो रहा था। सोशल मीडिया पर इस घटना का एक वीडियो पोस्ट किया गया है, जिसमें सिंगा सेंटर सर्किल के किनारे गिरते नजर आ रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, खिलाड़ी की मौत की वजह हॉर्ट अटैक बताया जा रहा है।

यूनियन डेली के मुताबिक, स्टेडियम के पास मौजूद दो एम्बुलेंस में से किसी में भी डिफिब्रिलेटर या ऑक्सीजन मास्क नहीं था, जो खिलाड़ी के जीवन को बचाने के लिए आवश्यक था। पिछले 12 सालों में ये 7वां गबोन फुटबॉलर था, जिसकी फुटबॉल मैच के दौरान मौत हुई है।

अप्रैल 2017 में गैबोन के पूर्व अंतररष्ट्रीय खिलाड़ी मोय ब्रो अपांगा की लिबरविल के क्लब में प्रैक्टिस के दौरान मौत हो गई। वो 35 बरस के थे। एक रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले दस सालों में क़रीब 64 फुटबॉलरों की मैदान में मौत हुई, जिनमें से 26 खिलाड़ी अफ्रीकी देशों के थे। इनमें से 25 की मौत हार्ट अटैक से हुई।

Next Stories
1 पाकिस्तान सुपर लीग को लगा बड़ा झटका, पाकिस्तान नहीं जाएंगे एबी डिविलियर्स
2 क्रिकेट फैंस के लिए आई खुशखबरी, 2022 एशियन गेम्स में क्रिकेट को किया गया शामिल
3 Ind vs Aus: फील्डिंग कोच श्रीधर ने टीम इंडिया को अपने घर किया इनवाइट, देखें Photos
ये पढ़ा क्या?
X