ताज़ा खबर
 

775 करोड़ सालाना कमाने वाले रोनाल्डो ने बयां किया दर्द, कहा- बचपन में बर्गर खरीदने के भी नहीं होते थे पैसे

रोनाल्डो ने कहा, "वहां हमेशा एडना और दो अन्य लड़कियां रहती थीं। मैं उनसे दोबारा नहीं मिला और मैं उनसे मिलना चाहता हूं। मैंने पुर्तगाल में लोगों से पूछा तो पता चला की उन्होंने मैक्डोनाल्ड बंद कर दिया, लेकिन अगर यह इंटरव्यू उन्हें ढूंढ़ने में मदद करता है तो मुझे खुशी होगी।"

cristiano ronaldo, ronaldo mcdonald, cristiano ronaldo mcdonald, ronaldo burger, cristiano ronaldo burger, cristiano ronaldo news, ronaldo news, ronaldo football, football news, cristiano ronaldo football, ronaldo searching, cristiano ronaldo searching, ronaldo edna, cristiano ronaldo ednaरोनाल्डो ने एक इंटरव्यू के दौरान बयां किया कि ‘मैं जब 11-12 साल का था तब ट्रेनिंग के लिए घर से दूर रहता था और करीब 3 माह में अपने घर जाता था। तब वहां मुझे एक लड़की फ्री में बर्गर खिलाती थी।

आज स्टार फुटबाल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो दुनिया सबसे अमीर खिलाड़ियों में एक खिलाड़ी हैं, जिनकी सालाना कमाई 775 करोड़ रुपए है। लेकिन एक दौर ऐसा भी था जब वह अपना पेट भरने के लिए लोगों से खाना मांगते थे। स्टार खिलाड़ी अपने संघर्ष के दिनों को एक इंटरव्यू के दौरान बयां किया। हाल ही में रोनाल्डो ने पीयर्स मोर्गन को दिए अपने एक इंटरव्यू में बताया है कि वह जब 11 साल के थे तब वे और उनके दोस्त पास के मैक्डोनाल्ड में मुफ्त के बर्गर मांगते थे और वहां काम करने वाली एडना और अन्य दो लड़कियां उन्हें मुफ्त में बर्गर दे भी देती थीं। रोनाल्डो अब बड़े स्टार हैं लेकिन एडना और इन दो लड़कियों से मिलना चाहते हैं। रोनाल्डो ने मोर्गन से कहा, “हम भूखे थे। स्टेडियम के पास मैक्डोनाल्ड था और हम दरवाजा बजाकर उनसे मुफ्त में बर्गर मांगते थे।”

रोनाल्डो ने कहा, “वहां हमेशा एडना और दो अन्य लड़कियां रहती थीं। मैं उनसे दोबारा नहीं मिला और मैं उनसे मिलना चाहता हूं। मैंने पुर्तगाल में लोगों से पूछा तो पता चला की उन्होंने मैक्डोनाल्ड बंद कर दिया, लेकिन अगर यह इंटरव्यू उन्हें ढूंढ़ने में मदद करता है तो मुझे खुशी होगी।” उन्होंने कहा, “मैं उन्हें तुरीन और लिस्बन में मेरे साथ डिनर के लिए बुलाना चाहता हूं क्योंकि मैं उन्हें कुछ वापस देना चाहता हूं।” मोर्गन ने इसके बाद एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा, “अपडेट, हम एडना को ढूंढ़ सकते हैं।”

रोनाल्डो ने एक इंटरव्यू के दौरान बयां किया कि ‘मैं जब 11-12 साल का था तब ट्रेनिंग के लिए घर से दूर रहता था और करीब 3 माह में अपने घर जाता था। वो दौरा मेरे लिए बेहद मुश्किल था, जब मुझे अपने परिवार से लंबे वक्त तक दूर रहना पड़ता था। रोनाल्डो ने बताया कि उन दिनों मेरे जैसे और भी कई बच्चे थे जो अकेलेपन जैसे हालातों से गुजर रहे थे।

हालांकि अब रोनाल्डो का स्ट्रगल खत्म हो चुका और उन्होंने मेहनत और हुनर के दम पर एक नया मुकाम हासिल कर लिया है। 34 साल की उम्र में भी वह अपना शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। इन दिनों वह इतालवी क्लब युवेंटस यानी Juventus के लिए खेल रहे हैं। अपने बचपन के दिनों को याद करते हुए रोनाल्डो ने परिवार से अलावा गर्लफ्रेंड जॉर्जिना रोड्रिगेज (Georgina Rodriguez) के साथ गुजरे लम्हों को भी बयां किया। उन्होंने लियोनेल मेसी (Lionel Messi) आज उनके सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी हैं. अगर मेसी ना होते तो उनका खेल भी इस स्तर पर कभी नहीं पहुंचता।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 गावस्कर की धोनी को नसीहत, सम्मान बनाए रखना चाहते हैं तो ले लें संन्यास
2 Happy B’Day Rashid Khan: आतंक के साये में गुजरा बचपन, मजबूरन देश भी छोड़ना पड़ा था; अब हैं उसी अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान
3 विराट कोहली ने मोहाली में शानदार खेल का श्रेय संजय मांजरेकर को दिया, कहा- उनके शब्दों ने मुझे प्रेरणा दी
ये पढ़ा क्या...
X