ताज़ा खबर
 

साल 2016 में चर्चित रही टीम इंडिया के इन 8 क्रिकेटर्स की शादी

इस साल कई ऐसे क्रिकेटर हैं जिन्होंने अपनी लाइफ पार्टनर के साथ विवाह रचाकर उनका दामन थामा। साल की शुरुआत से लेकर दिसंबर तक टीम इंडिया के क्रिकेटरों की शादी का सिलसिला लगातार चलता रहा। 2016 में एक नहीं बल्कि कई टीम इंडिया के कई क्रिकेटर शादी के बंधंन में हमेशा के लिए बंध गए।
Author नई दिल्ली | December 27, 2016 12:44 pm

इस साल कई ऐसे क्रिकेटर हैं जिन्होंने अपनी लाइफ पार्टनर के साथ विवाह रचाकर उनका दामन थामा। साल की शुरुआत से लेकर दिसंबर तक टीम इंडिया के क्रिकेटरों की शादी का सिलसिला लगातार चलता रहा। 2016 में एक नहीं बल्कि कई टीम इंडिया के कई क्रिकेटर शादी के बंधंन में हमेशा के लिए बंध गए। इनमें से किसी की शादी के चर्चे लंबे समय तक सुर्खियों में अपनी जगह बनाए रहे तो किसी ने बिना शोर शराबे के अपनी हमसफर का हाथ थामा। क्रिकेटरों की शादी में सबसे ज्यादा चर्चित रही क्रिकेटर युवराज सिंह की शादी। उन्होंने ब्रिटिश मॉडल हेजल कीच ने 2 दिसंबर को गोवा में शादी की। यहां दोपहर में हिंदू धर्म के मुताबिक शादी की गई थी। वहीं 30 नवंबर को दोनों ने सिख धर्म के अनुसार एक दूसरे का साथ निभाने का वादा किया था। गोवा में दोपहर को शादी का बाद शाम के वक्त एक ग्रैंड रिसेप्श रखा गया था। इस मौके पर बॉलीवुड के सेलेब से लेकर क्रिकेट के मैदान से युवराज के करीबी दोस्त मौजूद थे।

yuvraj singh reception, yuvraj singh wedding, yuvraj singh marriage, yuvraj singh reception photos,yuvraj singh 6 sixes video.yuvraj singh marriage, yuvraj singh fiance,yuvraj singh cancer,zoravar singh,yograj singh,shabnam singh, kapil dev, sachin tendulkar, harbhajan singh, mahendra singh dhoni, hindi news, entertainment news युवराज और हेजल कीच का रिस्पेशन

साल की शुरुआती माह फरवरी में टीम इंडिया के ऑलराउंडर क्रिकेटर इरफान पठान ने सफा बेग के साथ निकाह किया। इरफान पठान ने 4 फरवरी 2016 को सऊदी अरब के जेद्दा शहर में निकाह किया। उनकी बीवी का नाम सफा बेग है और वह हैदराबाद की रहने वाली हैं और एक पीआर फर्म में एक एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं। सफा ने इंडियन इंटरनेशनल स्‍कूल अल जुबैल में पढ़ाई की है। पठान और सफा की मुलाकात 2 साल पहले दुबई में हुई थी। इस दौरान इरफान के माता-पिता और भाई युसूफ पठान मौजूद थे। इरफान पठान के ससुर मिर्जा फारुक बेग हैदराबाद के रहने वाले हैं। लेकिन लंबे समय से जेद्दा में रह रहे हैं। निकाह को पूरी तरह से गुप्‍त रखा गया। निकाह के बाद होटल ट्राइडेंट में रिशेप्‍सन रखा गया। गुपचुप तरीके से निकाह के बाद इरफान पठान बड़ौदा में सभी क्रिकेटरों को शानदार पार्टी दी। हाल पठान पिता बन गए हैं।

pathan1

इरफान की बेगम सफा बेग ने बीते मंगलवार को बेटे को जन्म दिया। इरफान यह जानकारी ट्विटर के जरिये अपने प्रशंसकों को दी। अपने ट्वीट में इरफान ने लिखा, ‘इस एहसास को बयां करना मुश्किल है। इसमें एक बेहतरीन सी कशिश है। ब्लेस्ड विद अ बेबी बॉय।’ इरफान और सफा बेग की शादी इसी साल फरवरी में जेद्दा में हुई थी। इरफान ने अब तक भारत की तरफ से 29 टेस्ट में 32.26 के औसत से 100 विकेट लिए हैं। सात बार वे पारी में पांच या इससे अधिक और दो बार मैच में 10 विकेट ले चुके हैं।

 

 

टीम इंडिया के क्रिकेटर मोहित  शर्मा ने 3 जनवरी को अपनी गर्लफ्रेंड को नई दिल्‍ली स्थित आईटीसी मौर्या होटल में एक निजी कार्यक्रम के दौरान श्‍वेता को पहले सगाई की। इसके बाद 8 मार्च, 2016 को एक प्राइवेट समारोह में उन्होंने मराठी रीति-रिवाज से शादी की।

indian cricketers marriage, indian cricketer wedding,rohit sharma wedding, rohit sharma wife, mohit sharma girlfriend, harbhajan singh wedding, harbhajan singh wife, suresh raina marriage, suresh raina wife, yuvraj singh girlfriend, ajinkya rahane marriage,ajinkya rahane wife, varun aaron marriage, varun aaron wife, ravindra jadeja girlfriend, ravindra jadeja engagement, dinesh karthik marriage, indian cricketers wives, indian cricketers WAGs, भारतीय क्रिकेटर शादी, भारतीय क्रिकेटर सगाई, रवीन्‍द्र जडेजा सगाई, भारतीय क्रिकेटर शादी, भारतीय क्रिकेटर गर्लफ्रेंड हरियाणा के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने पिछले महीने गर्लफ्रैंड श्‍वेता से शादी की। श्‍वेता ने कोलकाता से होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई की है।

 

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज वरुण एरोन ने इस साल अपनी बचपन की दोस्त रागिनी से शादी की। 1 फरवरी को जमशेदपुर के कोर्ट में दोनों शादी के बंधन में बंध गए। इसके बाद चर्च में शादी की बाकी की रस्में पूरी की गईं। दोनों ने बचपन में एक साथ लोयोला स्कूल से पढ़ाई की थी। तभी से दोनों एक दूसरे के अच्छे दोस्त थे, लिहाजा अब ये दोस्ती उनके रिश्ते में तब्दील हो गई।

(photo-Twitter) (photo-Twitter)

तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने भी शादी कर ली है। शुक्रवार (9 दिसंबर) को गुड़गांव के नॉटिंघम हिल्‍स फार्महाउस में उन्‍होंने प्रतिमा सिंह के साथ सात फेरे लिए। प्रतिमा बास्‍केटबॉल प्‍लेयर हैं और वाराणसी की रहने वाली हैं। दोनों ने 19 जून को सादे समारोह में सगाई की थी। दोनों की मुलाकात 2011 में हुई थी। इस साल जून में पहले दोनों ने सगाई की फिर 9 दिसंबर को शादी के बंधन में बंध गए। दिल्ली से सटे गुरुग्राम में शादी समारोह का आयोजन हुआ, जिसमें कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, युवराज सिंह और पहलवान योगेश्वर दत्त समेत कई हस्तियों ने शिरकत की।

ishant sharma, pratima singh, ishant sharma wedding, ishant sharma marriage, ishant sharma pratima singh, ishant sharma bride, ishant sharma wife, ishant sharma pratima singh marriage, ishant sharma news तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने गुड़गांव में प्रतिमा सिंह के साथ सात फेरे लिए।

इसी साल टीम इंडिया के क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा भी शादी के बंधंन में बंध गए। उन्होंने 3 मार्च को बैंगलुरू में क्रिश्चियन रीति-रिवाज से उन्होंने अपनी गर्लफ्रैंड शीतल गौथम से शादी की। शीतल भारत की टेनिस खिलाड़ी रह चुकी हैं। उथप्पा की IPL फ्रेंजाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स की सह मालकिन जूही चावला भी शादी में पहुंची।

robinuthappa2
इसी साल टीम इंडिया के तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी ने गुरुवार को शादी कर ली। कुलकर्णी ने श्रद्धा खरपुडे और रॉबिन उथप्पा ने शीतल गौतम से शादी की।

dhawal-kulkarni
रविद्रं जडेजा ने मेकैनिकल इंजीनियर रीवा सोलंकी के साथ सात फेरे लिए। दोनों का विवाह समारोह इस साल 17 अप्रैल को गुजरात के राजकोट में हुआ। जडेजा की शादी में कई सियासी हस्तियां और उनके कुछ करीबी रिश्तेदार और दोस्त पहुंचे। शादी की बाकी की रस्में जामनगर के हाडातोडा में संपन्न हुईं, जो जडेजा का नेटिव प्लेस है।

Rajkot: Indian cricketer Ravindra Jadeja after his engagement with Rivaba Solanki, daughter of a businessman, at a hotel in Rajkot on Friday. PTI Photo(PTI2_5_2016_000025B) *** Local Caption ***

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule