ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान सुपर लीग में इन 5 विदेशी खिलाड़ियों का दिखेगा जलवा

PSL में भाग लेने वाली 6 टीमों में पेशावर जाल्मी, क्वेटा ग्लेडियएटर, कराची किंग्स, मुल्तान सुल्तान्स, लाहौर कलंद और इस्लामाबाद यूनाइटेड शामिल हैं। लीग में स्थानीय खिलाड़ियों के साथ-साथ विदेशी क्रिकेटर भी अपना जलवा बिखेरते नजर आएंगे।

एबी डीविलियर्स (Express photo by Partha Paul)

पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के चौथे सीजन का आगाज 14 फरवरी से हो रहा है, जिसमें 6 टीमें खिताब के लिए एक-दूसरे से भिड़ती नजर आएंगी। टी-20 की इस रोमांचक लीग में कुल 30 लीग और 4 प्लेऑफ मुकाबले खेले जाएंगे। इस लीग का रोमांच एक महीने से ज्यादा देखने को मिला जिसका फाइनल मुकाबला 17 मार्च को खेला जाएगा। इस लीग में भाग लेने वाली 6 टीमों में पेशावर जाल्मी, क्वेटा ग्लेडियएटर, कराची किंग्स, मुल्तान सुल्तान्स, लाहौर कलंद और इस्लामाबाद यूनाइटेड शामिल हैं। लीग में स्थानीय खिलाड़ियों के साथ-साथ विदेशी क्रिकेटर भी अपना जलवा बिखेरते नजर आएंगे। आइये एक नजर डालते हैं उन शानदार विदेशी खिलाड़ियों पर, जो इस लीग में खेलते नजर आएंगे।

कोरी एंडरसन

न्यूजीलैंड के स्‍टार ऑलराउंडर कोरी एंडरसन भी पाकिस्तान सुपर लीग में खेलते नजर आएंगे। कोरी को लाहौर कलंदर्स फ्रेंचाइजी ने अपने साथ जोड़ा हैं। बता दें कि कोरी एंडरसन पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद आफरीदी के सबसे तेज वनडे शतक के वर्ल्‍ड रिकॉर्ड को तोड़ चुके हैं। ऐसे में लाहौर के फैंस को एंडरसन के बल्ले से तूफानी पारी देखने का इंतजार होगा।

एबी डीविलियर्स

इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके साउथ अफ्रीका के धुआंधार बल्‍लेबाज एबी डीविलियर्स पीएसएल में डेब्यू करने के लिए तैयार है। दुनियाभर की टी-20 लीग में अपना जलवा दिखा चुके डीविलियर्स लाहौर कलंदर्स की ओर से खेलते नजर आएंगे। मिस्टर 360 के नाम से मशहूर एबी के पूरी दुनिया में फैंस हैं। ऐसे में पाकिस्तान में मौजूद एबी के फैंस उनका पीएसल में खेलने को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

ड्वेन ब्रावो

दुनियाभर की टी-20 लीग में अपनी जलवा दिखा चुके वेस्‍टइंडीज के पूर्व ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो भी पीएसल में गेंद और बल्ले से अपना कमाल दिखाते नजर आएंगे। ब्रावो इस बार क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स की टीम में दिखाई देंगे। इससे पहले वह 2 सीजन लाहौर कलंदर्स की ओर से खेले थे। बता दें कि पाकिस्तान में वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी की जबरदस्त फैन फॉलोइंग है।

शेन वॉटसन

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन भी इस लीग में क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स में ड्वेन ब्रावो के साथ खेलते नजर आएंगे। वॉटसन पिछले दो सीजन पीएसएल में क्‍वेटा की ओर से खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने कई बार अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

ल्यूक रोंची 

पीएसल के सीजन 3 में शानदार प्रदर्शन करने वाले न्यूजीलैंड के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज ल्यूक रोंची एक बार फिर अपना जलवा बिखेरने को तैयार हैं। पिछले सीजन 11 मैचों में इस्‍लामाबाद यूनाइटेड की ओर से ल्यूक रोंची ने 43 की औसत और 182 के स्ट्राइक रेट से 435 रन बनाए थे। रोंची के शानदार प्रदर्शन की बदौलत ही इस्लामाबाद खिताब जीतने में कामयाब रहा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App