ताज़ा खबर
 

India vs Australia t-20: शानदार जीत के लिए धोनी ने की इन भारतीय बॉलर्स की तारीफ,

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने आज अपने गेंदबाजों की जमकर तारीफ करते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 में जीत का श्रेय उन्हें दिया जिसके कारण भारत तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल करने में सफल रहा।
Author मेलबर्न | January 31, 2016 00:41 am
भारतीय क्रिकेटर धोनी

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने आज अपने गेंदबाजों की जमकर तारीफ करते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 में जीत का श्रेय उन्हें दिया जिसके कारण भारत तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल करने में सफल रहा। भारत ने आज दूसरे टी20 में 27 रन से जीत दर्ज की।

धौनी ने मैच के बाद कहा, स्पिनरों ने बेहतरीन भूमिका निभायी और हार्दिक (पांड्या) ने भी वह विकेट (क्रिस लिन) हासिल करके अच्छा काम किया। जसप्रीत बमराह ने डेथ ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की। उसने यार्कर किये।

रविंद्र जडेजा ने 15वें ओवर में शेन वाटसन का कैच लेकर मैच का पासा पलटा। धौनी ने इस कैच के बारे में कहा, जडेजा का वह कैच शानदार था। वह मैच का अहम मोड़ था। इसमें कोई हैरानी नहीं यदि कमेंटेटर कहते हैं कि कैच से मैच जीते जाते हैं।

मैन आफ द मैच विराट कोहली ने कहा कि उन्हें विकेट की तेजी और उछाल पसंद है। उन्होंने कहा, मुझे ऑस्ट्रेलिया आना पसंद है। यहां अच्छी तेजी और अच्छी उछाल थी। मुझे चुनौती पसंद है और यहां काफी संख्या भी भारतीय दर्शक भी मौजूद थे। यहां स्वदेश से ज्यादा अंतर नहीं था और मुझे खुशी है कि मैंने महत्वपूर्ण क्षणों में योगदान दिया और सीरीज जीती।

कोहली ने रोहित शर्मा और शिखर धवन की सलामी जोड़ी की भी तारीफ की। उनहोंने कहा, शिखर वनडे सीरीज में जमने में थोड़ा समय लगा रहा था लेकिन वह दिखा रहा है कि वह कितना खतरनाक है और रोहित एक बार जब चलने लगता है तो उसे खेलते हुए देखने में मजा आता है। उन्होंने ठोस नींव रखी और मैंने उसे आगे बढ़ाया।

ऑस्ट्रेलियाई आलराउंडर शेन वाटसन ने भी भारतीय स्पिनरों की तारीफ की। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच मांसपेशियों में खिंचाव के कारण पुरस्कार वितरण समारोह में नहीं आ पाये थे।

फिंच की जगह आये वाटसन ने कहा, लक्ष्य बड़ा था। हमने अच्छी शुरूआत की लेकिन बीच में लय गंवा बैठे। उनके स्पिनर बेहद कुशल हैं। यहां तक कि जब टर्न नहीं मिल रहा हो तब भी वे प्रभावी होते हैं। उन्होंने काफी टी20 क्रिकेट खेली है।

उन्होंने कहा, आरोन फिंच की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था और रन आउट होने से उसकी परेशानी बढ़ गयी। उसकी चोट का आकलन किया जा रहा है। अभी कुछ नहीं कहा जा सकात है।

ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज गंवा दी है लेकिन वाटसन ने कहा कि उनकी टीम तीसरे मैच में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। उन्होंने कहा, रविवार का मैच महत्वपूर्ण है। हम अपने कुछ खिलाडि़यों को परख रहे हैं जिससे स्थिति चुनौतीपूर्ण बन गयी है लेकिन यह खिलाडि़यों के लिये भी मौका है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule