ताज़ा खबर
 

इंग्लैंड में 4-1 से सीरीज हारे, अब टेस्‍ट टीम से हो सकती है इन खिलाड़‍ियों की छुट्टी

इंग्लैंड में भारतीय टीम पूरी तरह से फ्लॉप नजर आई थी। इनमें कुछ ने बेहद खराब प्रदर्शन कर खुद अपने लिए आगे के टेस्ट में स्थान पाने की राह कठिन कर दी है।

भारतीय टीम। (फोटो सोर्स- पीटीआई)

इंग्लैंड के घर टेस्ट सीरीज में करारी हार के बाद भारतीय टीम को इस वर्ष वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला खेलनी है। अक्टूबर में वेस्टइंडीज भारत आकर 2 टेस्ट, 5 वनडे और 3 टी20 मैच खेलेगी, जिसके बाद भारत को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है। इंग्लैंड में भारतीय टीम पूरी तरह से फ्लॉप नजर आई थी। इनमें कुछ ने बेहद खराब प्रदर्शन कर खुद अपने लिए आगे के टेस्ट में स्थान पाने की राह कठिन कर दी है। हम आपको ऐसे तीन खिलाड़ियों के नाम बताने जा रहे हैं, जिनका इस वर्ष टेस्ट टीम में चयन बेहद कठिन नजर आ रहा है।

शिखर धवन: भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन एशिया से बाहर लगातार विफल साबित हो रहे हैं। इंग्लैंड दौरे में धवन को पहले टेस्ट में खराब प्रदर्शन के बाद अगले मैच से ड्रॉप किया गया। तीसरे टेस्ट में जब फिर से मौका मिला तब भी धवन का खराब दौर जारी ही रहा। धवन ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की 8 पारियों में महज 162 रन बनाए। इस दौरान वह एक भी अर्धशतक जड़ने में कामयाब नहीं हो सके। ऐसी स्थिति में साल के अंत में भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा धवन के लिए कठिन साबित हो सकता है।

शिखर धवन। (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम)

दिनेश कार्तिक: ऋद्धिमान साहा के चोटिल होने पर कार्तिक को लंबे समय बाद टेस्ट में मौका मिला। कार्तिक निदास ट्रॉफी की आखिरी बॉल में छक्के के साथ जीत दिलाकर फैंस के लिए हीरो बन चुके थे। उनसे टेस्ट में भी काफी उम्मीदें थीं, लेकिन कार्तिक इस पर खरा नहीं उतर सके। कार्तिक इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैचों की चार पारियों में महज 21 ही रन बना सके, जिसके बाद उन्हें अगले तीन टेस्ट से बाहर कर दिया गया। अब उनके स्थान पर वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा प्रबल दावेदार नजर आ रहे हैं।

शार्दुल ठाकुर: इस गेंदबाज को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए चुना गया था, लेकिन वह अंतिम एकादश में स्थान नहीं बना सके। मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, ईशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह की मौजूदगी में शार्दुल का टेस्ट टीम में स्थान बनाना फिलहाल बेहद कठिन नजर आ रहा है। टीम इंडिया अपने घर अक्टूबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी, जिसमें 5 तेज गेंदबाजों को चुनने की कोई जरूरत नजर नहीं आती।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App