एक साल से छात्राओं को अश्लील मैसेज भेज रहा था क्रिकेटर, सोशल मीडिया की मदद से पुलिस ने किया गिरफ्तार; बोर्ड ने दी यह सजा

इंग्लैंड में वॉर्सेस्टरशायर काउंटी क्रिकेट क्लब का प्रतिनिधित्व करने वाला एक ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एक अन्य स्कैंडल में शामिल पाया गया। दुष्कर्म का दोषी पाए जाने के बाद इस क्रिकेटर को 5 साल जेल की सजा सुनाई गई।

English cricketer arrested for sending inappropriate messages to minor girls
प्रतीकात्मक तस्वीर।

स्कूल जाने वाली लड़कियों को गंदे और अश्लील मैसेज भेजने वाले इंग्लैंड के एक क्रिकेटर को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने आरोपी क्रिकेटर को सोशल मीडिया की मदद के जरिए पकड़ा। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने 29 साल के इस खिलाड़ी को अनिश्चितकाल के लिए निलंबित कर दिया है। आरोपी क्रिकेट की पहचान डेविड हिमर्स (David Hymers) के रूप में हुई है।

दूसरी ओर, इंग्लैंड में वॉर्सेस्टरशायर काउंटी क्रिकेट क्लब का प्रतिनिधित्व करने वाला एक ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एक अन्य स्कैंडल में शामिल पाया गया। दुष्कर्म का दोषी पाए जाने के बाद इस क्रिकेटर को 5 साल जेल की सजा सुनाई गई। द मिरर की खबर के मुताबिक, इंग्लिश क्लब क्रिकेटर डेविड हिमर्स को रंगे हाथ पकड़ने के लिए गार्जियंस ऑफ द नॉर्थ (Guardians of the North) नाम के एक ग्रुप ने जाल बिछाया।

गार्जियंस ऑफ द नॉर्थ ने सोशल मीडिया पर कम उम्र की लड़कियों वाले फर्जी प्रोफाइल बनाए। रिपोर्ट में कहा गया है कि हिमर्स इस बात से अच्छी तरह वाकिफ था कि वे स्कूली छात्राएं (फर्जी प्रोफाइल) हैं। इसके बावजूद उसने उसी चैट-अप लाइन का इस्तेमाल करते हुए उन्हें अश्लील संदेश भेजता रहा।

डेविड हिमर्स करीब एक साल (साल 2020) इस तरह की शर्मनाक गतिविध में लिप्त था। उसने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक पोस्ट की। उस पोस्ट में उसने लिखा कि वह एक मैच में हिस्सा लेने जा रहा है। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि हिमर्स ने बातचीत के दौरान फर्जी प्रोफाइल्स पर अपने प्राइवेट पार्ट की तस्वीरें भी भेजीं। उसे लग रहा था कि वह कम उम्र की लड़कियों के साथ चैट कर रहा है। डेविड हिमर्स ने न्यूकैसल क्राउन कोर्ट में एक बच्चे के साथ सेक्सुअल कम्युनिकेशन करने की कोशिश के दो आरोपों को स्वीकार किया।

यह घटना इंटरनेट पर वायरल हो गई। इस बीच, इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने उसे बोर्ड की देखरेख वाली सभी क्रिकेट गतिविधियों से निलंबित कर दिया। ईसीबी के एक प्रवक्ता ने यह भी कहा कि हिमर्स के खिलाफ कानूनी कार्यवाही पूरी करने के बाद बोर्ड अपनी अनुशासनात्मक जांच का प्रबंधन करेगा।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट