ताज़ा खबर
 

क्रिकेट जगत में नया कारनामा, महज 11 गेदों में इस टीम ने जीत लिया मैच

नेपाल ने बुधवार को यहां खेले गये आईसीसी विश्व टी20 एशिया क्षेत्र क्वालीफायर बी के मैच में चीन की पूरी टीम को 26 रन पर आउट कर महज 11 गेंद में बिना किसी क्षति के 29 रन बनाकर मैच जीत लिया।

Author कुआलालंपुर | October 11, 2018 9:20 PM
प्रतीकात्मक चित्र।

चीन दुनिया की सबसे ज्यादा आबादी और दूसरी बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश जरूर है लेकिन क्रिकेट के मैदान पर उसे अभी लंबा सफर तय करना है । नेपाल ने बुधवार को यहां खेले गये आईसीसी विश्व टी20 एशिया क्षेत्र क्वालीफायर बी के मैच में चीन की पूरी टीम को 26 रन पर आउट कर महज 11 गेंद में बिना किसी क्षति के 29 रन बनाकर मैच जीत लिया। चीन के लिए यह लगातार पांचवां मौका है जब टीम 50 रन भी नहीं बना सकी इन पांचों मैच में उसे हार मिली। टूर्नामेंट में इससे पहले सिंगापुर के खिलाफ मैच में चीन ने 26 रन ही बनाये थे। टीम ने इसके अलावा थाईलैंड के खिलाफ नौ विकेट पर 35, भूटान के खिलाफ 45 और म्यांमा के खिलाफ 48 रन बनाये।  नेपाल के खिलाफ मैच में यान होंगजियांग ने टीम के लिए सर्वाधिक 11 रन बनाये। उनके बाद सबसे ज्यादा नौ रन का योगदान अतिरिक्त का रहा था। नेपाल ने बिनोद भंडारी के नाबाद 24 रन के बूते 1.5 ओवर में बिना किसी नुकसान के 29 रन बना लिये।

गौरतलब है कि हाल ही में आईसीसी वर्ल्ड टी20 एशिया रीजन्स क्वॉलिफायर्स के ग्रुप-बी मैच में 9 अक्टूबर को मलेशिया और म्यांमार के बीच अनोखा मुकाबला खेला गया। 11.5 ओवर तक चले इस मैच में कुल 20 रन बने और 10 विकेट गिरे। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी म्यांमार की शुरुआत बेहद खराब रही। पहली तीन गेंदों पर ही बगैर खाता खुले उसे केके लिन (0) और नियांग टुन (0) के रूप में दो झटके लग गए। इसके बाद टीम का खाता खुला ही था कि खिन आए (0) भी चलते बने।

कुल 6 रन के स्कोर तक टीम अपने 5 विकेट खो चुकी थी। इसके बाद महज 10.1 ओवर तक 3 रन ही जुड़े और म्यांमार 8 विकेट गंवा चुका था। इतने में बारिश आ गई, जिसके चलते खेल रोकना पड़ा। म्यांमार की ओर से कप्तान लिन ऑन्ग (2), ली ऊ (1) और को ऑन्ग (3) ही खाता खोल सके। इनके अलावा 7 बल्लेबाज ऐसे रहे, जो खाता तक ना खोल सके। विपक्षी टीम पवनदीप सिंह ने 1 रन देकर 5 विकेट चटकाए। उनके अलावा अनवप रहमान ने 2 शिकार किए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App