ताज़ा खबर
 

Pro Kabaddi League: 47 करोड़ में खरीद लिए 227 खिलाड़ी, सबसे महंगा एक करोड़ से भी कम का

प्रो-कबड्डी लीग सीजन-5 के लिए हुई नीलामी के ड्रॉफ्ट में शामिल 10 पाकिस्तानी खिलाड़ियों को कोई खरीदार नहीं मिला।

पहले दिन कल ए श्रेणी के खिलाड़ियों की नीलामी हुई जबकि मंगलवार को बी , सी और डी श्रेणी के खिलाड़ी बिके।

प्रो कबड्डी लीग के लिए हुई खिलाड़ियों की दो दिवसीय नीलामी में 12 फ्रेंचाइजी ने 227 खिलाड़ियों को 46 करोड़ 99 लाख रुपये में खरीदा। स्टार रेडर नितिन तोमर, रोहित कुमार और हरफनमौला मनजीत चिलार सबसे महंगे बिके, जिन्हें क्रमश: टीम यूपी, बेंगलुरू बुल्स और जयपुर पिंक पैंथर्स ने खरीदा । नितिन सबसे महंगे बिके। उन्हें टीम यूपी ने 93 लाख रुपये में खरीदा। रोहित कुमार को बेंगलुरू की टीम ने 81 लाख रुपये में खरीदा। मनजीत चिल्लर 75.5 लाख रुपये में बिके। वह जयपुर की ओर से खेलेंगे। सुरजीत सिंह को बंगाल की टीम ने 73 लाख रुपये में बिके। सेल्वामनी के को जयपुर की टीम ने 73 लाख रुपये में खरीदा। पहले सत्र की नीलामी में राकेश कुमार 12.80 लाख रुपये में बिके।

पहले दिन कल ए श्रेणी के खिलाड़ियों की नीलामी हुई जबकि मंगलवार को बी , सी और डी श्रेणी के खिलाड़ी बिके। अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों में साउथ कोरिया के जांग कुन ली को बंगाल वारियर्स ने 80 लाख 30 हजार रुपये में खरीदा। वहीं ईरान के अबोजर मिहाजेरमिघारी 50 लाख रुपये में बिके। उन्हें गुजरात की टीम ने खरीदा। दिल्ली की टीम ने ईरान के ही अबोलफजल मघसोदलो को 31.8 लाख रुपये में खरीदा। वहीं थाईलैंड के खोमसन थोंगखाम को हरियाणा की टीम ने 20.4 लाख रुपये में खरीदा।

बता दें कि प्रो-कबड्डी लीग सीजन-5 के लिए हुई नीलामी के ड्रॉफ्ट में शामिल 10 पाकिस्तानी खिलाड़ियों को कोई खरीदार नहीं मिला। मंगलवार को दूसरे दिन जब नीलामी प्रक्रिया शुरू हुई तो सबसे पहले पाकिस्तानी खिलाड़ियों की बोली लगाई गई, लेकिन 12 में से कोई भी फ्रेंचाइजी उन्हें खरीदने के लिए सामने नहीं आया। इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि खेल मंत्री विजय गोयल ने सोमवार को साफ कर दिया था कि मौजूदा हालात में सरकार पाकिस्तानी खिलाड़ियों को देश में खेलने की इजाजत नहीं देगी। इसके बाद ही साफ हो गया था कि कोई टीम मालिक इन खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ने का जोखिम नहीं लेगा। मंगलवार को जब इन खिलाड़ियों की बोली लगाई गई तो कोई टीम मालिक इन्हें खरीदने के लिए आगे नहीं आया।

World Cup 2019
  • world cup 2019 stats, cricket world cup 2019 stats, world cup 2019 statistics
  • world cup 2019 teams, cricket world cup 2019 teams, world cup 2019 teams list
  • world cup 2019 points table, cricket world cup 2019 points table, world cup 2019 standings
  • world cup 2019 schedule, cricket world cup 2019 schedule, world cup 2019 time table

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X