ताज़ा खबर
 

2019 World Cup: हरभजन सिंह ने चुनी चैंपियनों की यह टीम, जानें किसे मिली जगह

हरभजन सिंह ने संभावित खिलाड़ियों की लिस्ट में तेज गेंदबाज उमेश यादव के साथ विजय शंकर को भी जगह दी है, वहीं रविंद्र जडेजा को विकल्प के तौर पर रखा है।

टीम इंडिया के अनुभवी गेंदबाजी हरभजन सिंह. (फोटो सोर्स: एक्सप्रेस आर्काइव)

वर्ल्ड क्रिकेट में अपनी स्पिन गेंदबाजी के लिए मशहूर हरभजन सिंह ने 2019 वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया के संभावित 15 खिलाड़ियों की सूची तैयार की है। हरभजन सिंह ने अपने हिसाब से भारतीय क्रिकेट टीम के बेहतरीन खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप के संभावित खालिड़ियों में शुमार किया है। हरभजन ने संभावित खिलाड़ियों की लिस्ट में तेज गेंदबाज उमेश यादव के साथ विजय शंकर को भी जगह दी है, वहीं रविंद्र जडेजा को विकल्प के तौर पर रखा है।

हाल ही बहेतरीन बॉलिंग और बैटिंग कॉम्बिनेशन के जरिए भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के दौरे पर खेले के एकदिवसीय मैचों में ऐतिहासिक जीत हासिल की है। इस दौरान टीम में शामिल खिलाड़ियों को भी हरभजन ने तरजीह दी है। लेकिन, रणजी में विशिष्ठ प्रदर्शन को देखते हुए उन्होंने उमेश यादव को भी टीम का दावेदार बताया है। उमेश यादव ने रणजी के 4 मैचों में 24 विकेट लिया है। हरभजन सिंह का मानना है कि विजय शंकर को भी वर्ल्डकप टीम में शामिल किया जाना चाहिए। क्योंकि, जिस तरह ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के दौरे पर उन्होंने सीमित ओवरों में अपना प्रदर्शन दिखाया है वह काबिले तारीफ है। यही नहीं शंकर ने चार एकदिवसीय मैचों कोई विकेट नहीं लेने के बावजूद उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में 45 रन का स्कोर किया। इसके पहले तीसरे नंबर पर बैटिंग करते हुए उन्होंने टी-20 में अपने तीन इंनिंग्स में 89 रन जोड़े थे।

हरभजन सिंह परिस्थितियों के हिसाब से रविंद्र जडेजा को भी एक बेहतर विकल्प मानते हैं। टाइम्स नाऊ के मुताबिक उनका कहना है कि 2017 के चैंपियंस ट्राफी में इंग्लैंड का मौसम उमस भरा था। अगर वर्ल्डकप के दौरान यही परिस्थिति रहती है तो जडेजा का इस्तेमाल एक पैकेज के तौर पर किया जा सकता है। 2019 वर्ल्ड कप के लिए हरभजन सिंह के द्वारा चुनी हुए 15 खिलाड़ियों की टीम में रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, अंबाती रायडू, एमएस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, यजुवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, दिनेश कार्तिक, उमेश यादव और विजय शंकर हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App