ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान से क्रिकेट पर बोले गौतम गंभीर- दो पॉइंट जरूरी नहीं, जरूरी हैं मेरे जवान

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत में कई लोगों ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का बहिष्कार करने की मांग की थी। यही नहीं इस हमले के विरोध में भारत के कई स्टेट क्रिकेट संघों और बीसीसीआई ने अपने हेडक्वॉर्टर और स्टेडियम से पाकिस्तानी खिलाड़ियों की तस्वीरों को भी हटा दिया था। इस आंतकी हमले के […]

Gautam Gambhir, speaks out, Pakistan, cricket, Pakistanपाकिस्तान से क्रिकेट पर बोले गौतम गंभीर- दो पॉइंट जरूरी नहीं, जरूरी हैं मेरे जवान (Source: File photo)

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत में कई लोगों ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का बहिष्कार करने की मांग की थी। यही नहीं इस हमले के विरोध में भारत के कई स्टेट क्रिकेट संघों और बीसीसीआई ने अपने हेडक्वॉर्टर और स्टेडियम से पाकिस्तानी खिलाड़ियों की तस्वीरों को भी हटा दिया था।

इस आंतकी हमले के बाद हरभजन सिंह, मोहम्मद अजहरुद्दीन और सौरव गांगुली जैसे पूर्व भारतीय क्रिकेटर्स ने वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्तान के साथ न खेलने की वकालत की थी। इस लिस्ट में अब भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का नाम भी जुड़ गया है।

2007 और 2011 वर्ल्ड कप फाइनल के हीरो गंभीर ने कहा, “भारत को पाकिस्तान से भारत-पाक मैच पर बीसीसीआई को फैसला लेना होगा। हालांकि, भारत को मैच नहीं खेलना चाहिए। एक मैच न खेलने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा। 2 पाइंट ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं है। मेरे लिए किसी मैच से ज्यादा जवान महत्वपूर्ण हैं। देश पहले आता है।”

एक तरफ जहां गौतम गंभीर समेत कई क्रिकेटर्स वर्ल्ड कप में पाकिस्तान बहिष्कार करने की मांग की हैं। वहीं, सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्कर ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के साथ खेलने का समर्थन किया था। सचिन ने कहा था कि आने वाले वर्ल्ड कप में भारत को पाक के साथ मैच खेलना चाहिए और उसको ऐसे ही 2 अंक नहीं दिये जाने चाहिए।

बता दें कि इस साल इंग्लैंड और वेल्स में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच 16 जून को मैनचेस्टर में मैच खेला जाना है। वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान के मैच का रोमांच अपने चरम पर होता है। यही वजह है कि इस मैच का दुनियाभर के क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप में 6 बार भिड़ंत हुई, जिसमें हर बार भारत ने बाजी मारी है।

Next Stories
1 दूसरे ही मैच में अफगानिस्तान ने दर्ज की पहली टेस्ट जीत, बाकी टीमों को ऐसा करने में लगा इतना समय
2 IPL 2019: आईपीएल से पहले डेविड वॉर्नर का बड़ा धमाका, प्रैक्टिस मैच में ठोकी शानदार फिफ्टी
3 ISL 2019 Final Football, Bengaluru FC vs FC Goa: एफसी गोवा को 1-0 से हराकर बेंगलुरू एफसी ने जीता इंडियन सुपर लीग
ये पढ़ा क्या?
X