ताज़ा खबर
 

रविवार को भारत-पाकिस्तान के बीच लंदन में खेले जाएंगे एक नहीं बल्कि दो मुकाबले

चैंपियंस ट्रॉफी में मौजूदा विजेता भारत ने आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल में एकतरफा मुकाबले में बांग्लादेश को नौ विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया, जहां उसकी भिड़ंत रविवार को पाकिस्तान से होगी।

ये दोनों ही मैच कांटे की टक्कर के होंगे, जो हाई वोल्टेज रहने वाले हैं।

भारत रविवार को चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच में पाकिस्तान से लंदन के ओवल मैदान पर भिड़ेगा लेकिन क्या आपको पता है कि भारत इसी दिन पाकिस्तान के खिलाफ एक नहीं बल्कि दो मैच खेलेगा। जी हां, आपको अगर यकीन ना हो तो इस खबर को गौर से पढ़ें। ये दोनों ही मैच कांटे की टक्कर के होंगे, जो हाई वोल्टेज रहने वाले हैं।

दरअसल, रविवार को भारत-पाकिस्तान के बीच भारतीय समय के अनुसार दोपहर तीन बजे चैंपियंस ट्रॉफी- 2017 का फाइनल मैच खेला जाएगा। साथ ही इसी दिन शाम साढ़े छह बजे से हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल में भी इन दोनों देशों की टीमें आपस में भिड़ेंगी। ये हॉकी वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफायर मुकाबला है, जिसमें भारत और पाकिस्तान दोनों ही टीमें पूल-बी में हैं। वर्ल्ड हॉकी लीग के सेमीफाइनल में भारत, पाकिस्तान, स्कॉटलैंड, नीदरलैंड, दक्षिण कोरिया, अर्जेंटीना, इंग्लैंड, चीन, कनाडा, मलेशिया के बीच भिड़ंत होंगी।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने लंदन के ली वैली हॉकी सेंटर में गुरुवार को खेले गए मैच में स्कॉटलैंड को 4-1 से मात देकर वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफाइनल्स का विजयी आगाज किया। इस मैच में भारत के लिए रमनदीप ने दो, आकाशदीप सिंह और हरमनप्रीत सिंह ने एक-एक गोल किया।

वहीं क्रिकेट की अगर बात करें तो चैंपियंस ट्रॉफी में मौजूदा विजेता भारत ने आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल में एकतरफा मुकाबले में बांग्लादेश को नौ विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया, जहां उसकी भिड़ंत रविवार को पाकिस्तान से होगी। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और बांग्लादेश को 50 ओवर में सात विकेट पर 264 रनों पर रोक दिया। इस लक्ष्य को भारत ने शिखर धवन (46), रोहित शर्मा (नाबाद 123) और विराट कोहली (नाबाद 96) की बेहतरीन पारियों की मदद से 40.1 ओवर में ही महज एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। ऐसे में अब हॉकी और क्रिकेट में भारत-पाकिस्तान के बीच 18 जून को ही मुकाबले खेले जाएंगे। देखना होगा कि क्या उस दिन भारत अपने दोनों ही मुकाबले जीतने में कामयाब रह सकेगा।

विराट कोहली से आखिर क्यों नाराज हैं भारत का यह पूर्व क्रिकेटर?, देखें वीडियो ...

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App