ताज़ा खबर
 

दो जिम्नास्टों ने US जिम्नास्टिक डॉक्टर पर लगाया Sexual Harassment का आरोप

अमेरिका की 2000 ओलंपिक की महिला टीम की सदस्य सहित दो जिम्नास्टों ने आरोप लगाया है....

Author लास एंजिलिस | September 13, 2016 10:41 am
अमेरिकी जिम्नास्टिक टीम के डाक्टर रहे लैरी नासर पर लगा यौन उत्पीड़न का आरोप

अमेरिका की 2000 ओलंपिक की महिला टीम की सदस्य सहित दो जिम्नास्टों ने आरोप लगाया है लंबे समय तक अमेरिकी जिम्नास्टिक टीम के डाक्टर रहे लैरी नासर ने उनका यौन उत्पीड़न किया। पिछले साल बर्खास्त किए जाने से पहले तक 53 साल के लैरी ने दशकों तक जिम्नास्टिक संघ के साथ काम किया।

उनके खिलाफ अदालत में मुकदमा दायर किया गया है जिसके अनुसार उन्होंने किशोर खिलाड़ी के शानदार करियर के दौरान शारीरिक थेरेपी के नाम पर उनके साथ आपत्तिजनक हरकतें की। लैरी और अमेरिकी जिम्नास्टिक संघ के खिलाफ दायर मुकदमे में ओलंपियन ही पहचान ‘जेनी डो’ के रूप में की गई। सोमवार को उनके वकील ने उनकी पहचान 2000 सिडनी ओलंपिक की पदक विजेता टीम की सदस्य के रूप में की।

दूसरी जिम्नास्ट राशेल डेनहोलांडर केंटुकी के लुईसविले की रहने वाली हैं और उन्होंने इंडियानापोलीस स्टार समाचार पत्र से कहा कि लैरी ने वर्ष 2000 में मिशिगन यूनिवर्सिटी में कमर के दर्द के उपचार के दौरान उनका यौन उत्पीड़न किया। लैरी वहां फैकल्टी सदस्य थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App