8 बल्लेबाज नहीं छू सके दहाई का आंकड़ा, 5 शून्य पर आउट, जीता मैच हारा भारत-ए

मेजबान टीम के लिए मयंक अग्रवाल ने 189 गेंदों पर नौ चौकों और एक छक्कों की मदद से सर्वाधिक 80 रन बनाए। कप्तान श्रेयस अय्यर ने 21 गेंदों पर दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 28 रन का योगदान दिया।

प्रतीकात्मक चित्र। (Photo Courtesy: Twitter)

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 2-5 सितंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ खेले गए पहले गैर-अनाधिकारिक टेस्ट में इंडिया-ए ने जीता हुआ मैच गंवा दिया। जोन होलैंड (81/6) की कमाल की गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया-ए ने मैच के चौथे दिन बुधवार (5 सितंबर) को इंडिया-ए को 98 रन से हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया-ए से मिले 262 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही इंडिया-ए की टीम ने मैच के चौथे और आखिरी दिन दो विकेट पर 63 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पूरी टीम 59.3 ओवर में 163 रन पर सिमट गई।

दूसरी पारी में भारत की ओर से 5 बल्लेबाज अपना खाता तक ना खोल सके, जबकि 8 बैट्समैन दहाई का आंकड़ा भी ना छू सके। मेजबान टीम के लिए मयंक अग्रवाल ने 189 गेंदों पर नौ चौकों और एक छक्कों की मदद से सर्वाधिक 80 रन बनाए। कप्तान श्रेयस अय्यर ने 21 गेंदों पर दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 28 रन का योगदान दिया।

Yuzvendra chahal, Yuzvendra chahal bowling, Yuzvendra chahal 5 wickets, Shikhar Dhawan

इंडिया-ए की टीम एक समय दो विकेट पर 106 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी। लेकिन टीम ने इसके बाद फिर 57 रन के अंदर अपने आठ विकेट खोकर मैच गंवा दिया। अंकित बावने 25 रन बनाए। इंडिया-ए के आठ बल्लेबाज दहाई के आंकड़ें में भी नहीं पहुंच सके। ऑस्ट्रेलिया-ए के लिए होलैंड के अलावा ब्रैंडन डोगेट ने 26 रन पर दो विकेट और क्रिस ट्रिमेन तथा ट्रेविस हेड ने एक-एक विकेट लिए।

बता दें कि मैच में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया-ए ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया की ओर से उस्मान ख्वाजा ने 20 चौकों की मदद से 127 रन की पारी खेली। उनके अलावा मार्नस लेबुसचेंज ने 60 रन बनाए। मोहम्मद सिराज ने इस दौरान जबरदस्त गेंदबाजी की और 59 रन देकर 8 विकेट चटकाए। इसके जवाब में भारत-ए की ओर से मयंक अग्रवाल ने 47, जबकि अंकित बवाने ने 91 रन बनाए थे।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट