ताज़ा खबर
 

PAK vs AUS: 16 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू को तैयार नसीम शाह, एक हफ्ते पहले ही मां की हुई थी मौत

Naseem Shah: सबसे कम उम्र में टेस्ट खेलने वाले पाकिस्तान के हसन रजा है जिन्होंने 1996 में 14 बरस की उम्र में पहला टेस्ट खेला था लेकिन बाद में उनकी जन्मतिथि को लेकर विवाद हुआ था ।

Author Updated: November 19, 2019 3:17 PM
नसीम शाह 16 साल की उम्र में डेब्यू को तैयार (फोटो सोर्स- TWITTER)

अपने देश के लिए खेलना हर खिलाड़ी का सपना होता है। इस सपने को खिलाड़ी के साथ कई और लोग भी जीते हैं जो चाहते हैं कि वो इस अपने स्टार को देश के लिए खेलते देखे। लेकिन, कभी-कभी ये टूट जाते हैं। ऐसी ही एक कहानी है पाकिस्तान के युवा क्रिकेटर नसीम शाह की जिनकी मां ने उन्हें देश के लिए खेलते देखने का सपना पाला। ये सपना हकीकत होने वाला ही था लेकिन उनकी मां का इंतकाल हो गया। नसीम के साथ ये दुखद घटना पिछले हफ्ते ही घटी। लेकिन ये पाकिस्तानी तेज गेंदबाज अब इस गम को भुलाकर उनका ख्वाब पूरा करने की तैयारी में जुटा है।

उम्मीद है कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में वो अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज करें। अगर उन्हें खेलने का मौका मिलता है तो सचिन तेंदुलकर की तरह 16 बरस की उम्र में वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करेंगे। तेंदुलकर ने अपने पिता रमेश तेंदुलकर के निधन के बाद भी 1999 विश्व कप खेला और टूर्नामेंट में लौटकर कीनिया के खिलाफ शतक जमाया था । वहीं नसीम ने आस्ट्रेलिया ए के खिलाफ पर्थ में आठ ओवर में बेहतरीन गेंदबाजी की ।तेंदुलकर ने 16 बरस की उम्र में नवंबर 1989 में पाकिस्तान के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था।

क्रिकइन्फो के अनुसार सबसे कम उम्र में टेस्ट खेलने वाले पाकिस्तान के हसन रजा है जिन्होंने 1996 में 14 बरस की उम्र में पहला टेस्ट खेला था लेकिन बाद में उनकी जन्मतिथि को लेकर विवाद हुआ था । पाकिस्तान के मुख्य कोच मिसबाह उल हक ने कहा ,‘‘ नसीम शाह के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि उसका गेंदबाजी पर नियंत्रण कमाल का है । उसने यहां भी अच्छी गेंदबाजी की है और वह हमारे लिये मैच विनर हो सकता है ।’’

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी वसीम खान ने कहा ,‘‘ नसीम ने अपने परिवार से बात की और उन्होंने कहा कि तुम्हारी अम्मी भी चाहती थी कि तुम पाकिस्तान के लिये खेलो ।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ हर कोई उसके आसपास है और यह सुनिश्चित कर रहा है कि वह तन्हा या परेशान ना हो । (एजेंसी इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 IND vs BAN: रहाणे के सपने में आती है Pink Ball, शेयर की फोटो तो विराट-धवन ने ले ली मौज
2 मैच के दौरान विपक्षी की मार बर्दाश्त नहीं कर पाईं सईदा अलेठा, 26 साल की KICKBOXER की हो गई मौत
3 VIDEO: दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज ग्रेगोरी महलोकवाना ने दोनों हाथों से गेंदबाजी की, दोनों हाथों से विकेट लेकर मचाई सनसनी
जस्‍ट नाउ
X