ताज़ा खबर
 

150 वनडे मैच में भारत दे चुका 83 बार श्रीलंका को मात, ये हैं रोचक फैक्ट्स

इन टीमों के अलावा पाक-श्रीलंका (147) ऑस्ट्रेलिया-विंडीज (139) और ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच 136 मैच खेले जा चुके हैं।

ओवल मैदान पर खेले जाने वाले में इस मैच में भारत की नजरें सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने पर टिकी होंगी।

भारत और श्रीलंका चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में गुरुवार को आमने-सामने हैं। ग्रुप-बी के इस चौथे मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। इस मैच के साथ ही एक रिकॉर्ड भी बना है। वनडे क्रिकेट इतिहास में दोनों टीमों के बीच सबसे अधिक मैच खेलने के मामले में भारत-श्रीलंका सबसे आगे हैं। दोनों टीमों के बीच ये 150वां मैच खेला जा रहा है, जिसमें भारत अबतक 83 और श्रीलंका 54 मैच जीत चुका है।

बता दें कि इन टीमों के अलावा पाक-श्रीलंका (147) ऑस्ट्रेलिया-विंडीज (139) और ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच 136 मैच खेले जा चुके हैं। ओवल मैदान पर खेले जाने वाले में इस मैच में भारत की नजरें सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने पर टिकी होंगी। पाकिस्तान को 124 रनों से मात देने के बाद आत्मविश्वास से भरी भारतीय टीम इस समय अच्छी लय में है। वहीं दूसरी तरफ अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका से मात खाने के बाद श्रीलंका की युवा टीम का आत्मविश्वास निचले स्तर पर है। ये मैच श्रीलंका के लिए करो या मरो का होगा।

साथ ही आपको बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी ने किसी टीम के खिलाफ वनडे में सबसे अधिक रन बनाए हैं तो वह श्रीलंका ही है। उन्होंने इस टीम के खिलाफ अबतक 57 एकदिवसीय मैच खेले हैं, जिनमें 90.53 की स्ट्राइक के साथ 2086 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 12 बार नाबाद रहते हुए 16 अर्धशतक और 2 शतक भी जड़े हैं। 183 (नाबाद) रन की पारी भी धोनी ने श्रीलंका के ही खिलाफ खेली थी, जो उनका अबतक का बेस्ट स्कोर है। धोनी इस टीम के खिलाफ 19 स्टंप और 59 कैच ले चुके हैं।

भारत : रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), युवराज सिंह, हार्दिक पांड्या, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह।

श्रीलंका : एंजेलो मैथ्यूज (कप्तान), निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), कुसल परेरा, कुशाल मेंडिस, दिनेश चंडीमल, दानुष्का गुनाथिलका , असेला गुणारत्ने, थिसारा परेरा, लसिथ मलिंगा, सुरंगा लकमल और नुवान प्रदीप।

चैंपियंस ट्रॉफी 2017: क्या भारत आज सेमीफाइनल में जगह बना पाएगा?, देखें वीडियो ...

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App