ताज़ा खबर
 

ऊंची हील की सैंडिल पहन किशोरी ने फुटबॉल से दिखाया कमाल, खेल मंत्री ने Video शेयर कर कही यह बात

सिंडी रेम्रुअटपुई साल 2020 में भी तब चर्चा में आई थी, जब उन्होंने टॉयलेट पेपर के साथ एक खास प्रयोग किया था। दरअसल, कोविड-19 महामारी के कारण लॉकडाउन होने से उनके फुटबॉल कार्यक्रम प्रभावित हुए थे। ऐसे में उन्होंने टॉयलेट पेपर के साथ एक चैलैंज लिया था।

Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: June 6, 2021 8:38 PM
वीडियो किशोरी फुटबॉलर के इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किया गया था। मिजोरम के खेल मंत्री रॉबर्ट रोमाविया रॉयटे ने इस ट्विटर पर शेयर किया है। (सोर्स- इंस्टाग्राम Cindy Remruatpuii)

मिजोरम की रहने वाली 14 साल की एक लड़की ने अपने पैरों के कौशल से सोशल मीडिया पर धूम मचा दी है। दसवीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा सिंडी रेम्रुअटपुई (Cindy Remruatpu) ने मिजोरम के खेल एवं युवा मामलों के मंत्री रॉबर्ट रोमाविया रॉयटे (Robert Romawia Royte) के विधानसभा क्षेत्र की रहने वाली है। सिंडी रेम्रुअटपुई अपने इंस्टाग्राम पर फुटबॉल से करतब दिखाने वाला यह वीडियो साझा किया।

वीडियो देखकर आपको फिल्म जुरासिक पार्क का वह दृश्य याद आ जाएगा, जिसमें डायनासोर के पीछा करने पर हॉलीवुड एक्ट्रेस ब्रायस डलास हॉवर्ड ऊंची एड़ी की सैंडिल पहनकर दौड़ती हुई दिखती हैं। फिल्म देखते समय तब बहुत से लोगों के मन में यह सवाल उठा रहा होगा कि क्या ऐसा वास्तविकता में संभव है? हालांकि, मिजोरम की सिंडी रेम्रुअटपुई ने अब यह दिखा दिया है कि वास्तविक जीवन में भी यह संभव है। चौंकिए नहीं, इंस्टाग्राम पर शेयर 30 सेकंड के इस वीडियो में प्रतिभाशाली फुटबॉलर दौड़ती हुई नहीं, बल्कि हाई हील्स (पेंसिल हील्स) की सैंडिल पहन फुटबॉल के साथ जगल करती हुई नजर आ रही हैं। यह

सिंडी रेम्रुअटपुई की ऐसी प्रतिभा देखकर सोशल मीडिया यूजर्स काफी आश्चर्यचकित हैं। यही नहीं, मिजोरम के खेल मंत्री रॉबर्ट रोमाविया रॉयटे ने इस वीडियो को अपने ट्विटर हैंडल पर भी पोस्ट किया है। उन्होंने सिंडी रेम्रुअटपुई के शानदार कौशल की सराहना की। उन्होंने अपनी पोस्ट के कैप्शन में लिखा, ‘मेरे निर्वाचन क्षेत्र आईजोल पूर्व द्वितीय की एक प्रतिभाशाली युवा महिला उत्साही फुटबॉलर सिंडी रेम्रुअटपुई पेंसिल हील पहनकर गेंद से खेल रही हैं ‘हाउ इट्स डन’ दिखा रही है। फुटबॉल सिर्फ लड़कों के लिए नहीं, सबके लिए है!’

सिंडी रेम्रुअटपुई का वीडियो देखकर निश्चित रूप से आप भी उसका प्रतिभा का लोहा मानेंगे। फुटबॉल के प्रति उनका जुनून ही है कि वह सारे मानक तोड़ने को तैयार हैं। सिंडी रेम्रुअटपुई के इंस्टाग्राम को गौर से देखने पर वह कुछ-कुछ अमेरिकी फुटबॉलर एलेक्स मॉर्गन जैसी दिखती हैं। रेम्रुअटपुई कई राज्य और राष्ट्रीय स्तर की चैंपियनशिप में खेल चुकी हैं।

वह साल 2020 में भी तब चर्चा में आई थी, जब उन्होंने टॉयलेट पेपर के साथ एक खास प्रयोग किया था। दरअसल, कोविड-19 महामारी के कारण लॉकडाउन होने से उनके फुटबॉल कार्यक्रम प्रभावित हुए थे। ऐसे में उन्होंने टॉयलेट पेपर के साथ एक चैलैंज लिया था। अब हाई हील्स पहन फुटबॉल खेलकर उन्होंने खेल का एक नया लेवल सेट किया है। उन्होंने साबित किया है कि लड़का हो या लड़की हर कोई फुटबॉल खेल सकता है।

Next Stories
1 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल कौन जीतेगा? युवराज सिंह बोले- भारत मजबूत, लेकिन न्यूजीलैंड इस मामले में आगे
2 India tour of England: रविंद्र जडेजा ने शुरू की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की तैयारी, तोड़ सकते हैं श्रीनाथ का रिकॉर्ड
3 UEFA Euro 2020 Schedule: यूरोप का सबसे बड़ा फुटबॉल टूर्नामेंट 11 जून से होगा शुरू, जानिए कब और कहां देख सकेंगे मैच
ये पढ़ा क्या?
X