ताज़ा खबर
 

14 साल पुराने एक VIDEO ने कर दी संजय मांजरेकर की बोलती बंद, लाइव मैच में हर्षा भोगले का उड़ाया था मजाक

हर्षा ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा था कि बल्लेबाजों से पूछा जाना चाहिए कि उन्हें गेंद सही तरीके से दिख रही है या नहीं।

संजय मांजरेकर और हर्षा भोगले (फोटो सोर्स-twitter)

कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान पर भारत-बांग्लादेश के बीच ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच खेला गया। इस मुकाबले में टीम इंडिया ने पारी और 46 रनों से शानदार जीत दर्ज की। वहीं, मुकाबले के दौरान कमेंट्री बॉक्स में हर्षा भोगले और संजय मांजरेकर के बीच एक तीखी बहस देखने को मिली थी। जिसके बाद से सोशल मीडिया पर लोग मांजरेकर की आलोचना कर रहे थे। लेकिन, इसी बीच 14 साल पुराना एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें हर्षा ने मांजरेकर के तमाम सवालों का जवाब दिया था।

ये वीडियो 2005 का है जब एक सेमिनार में हर्षा क्रिकेटरों की सुपरियॉरिटी कॉम्पलेक्स को लेकर बात कर रहे थे। ये वीडियो IIM अहमदाबाद का है, जहां हर्षा ने कहा कि एक सवाल जिसने क्रिकेटर को बेहतर इंसान बनने से दूर रखा वो है कि आपने कितना क्रिकेट खेला है।

यानी अगर आप एक सर्जन या वकील हैं तब भी आपको इसी पैमाने पर आंका जाएगा कि आपने कितना क्रिकेट खेला है। शुरुआती दौर में ये बात मुझे काफी परेशान करती थी, लेकिन कुछ समय बाद मैंने खुद से कहा, मुझे शांत रहने की जरूरत है। जो व्यक्ति ये कहता है कि आपने कितना क्रिकेट खेला है, उसे लगता है कि दुनिया में बस यही एक अहम चीज है।

 

दरअसल, मैच के दौरान हर्षा ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा था कि बल्लेबाजों से पूछा जाना चाहिए कि उन्हें गेंद सही तरीके से दिख रही है या नहीं। लेकिन उनकी बात को काटते हुए संजय ने उनपर कटाक्ष करते हुए कहा था कि ये सिर्फ आपको ही जानने की जरूरत है। उनके पास तो क्रिकेट खेलने का अनुभव है। इसपर हर्षा ने कहा था कि क्रिकेट खेलने के आधार पर सवाल पूछने की वजह कुछ सीखने से नहीं रोक सकती। बता दें कि हर्षा भोगले ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है।

Next Stories
1 ICC Test Rankings: टॉप पर पहुंचने से महज 3 अंक पीछे कप्तान विराट कोहली, मयंक अग्रवाल को भी मिला बड़ा फायदा
2 Tamil Nadu vs Jharkhand T20 Playing 11, Live Score Updates: ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर सकते हैं दिनेश कार्तिक और मुरली विजय, इन खिलाड़ियों को भी दिखाना होगा दम
3 VIDEO: रोहित शर्मा ने इशांत-उमेश का लिया इंटरव्यू तो चहल ने लिए मजे, कहा- GOOD JOB नौजवान
यह पढ़ा क्या?
X