ताज़ा खबर
 

BHU के मेस में खाने को लेकर छात्र गुटों में भिड़ंत, हिरासत में लिए गए 10 छात्र

काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में बुधवार की सुबह बिड़ला और अय्यर छात्रावास के छात्रों में मेस के खाने को लेकर हुए विवाद को लेकर दस छात्रों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी।

Author वाराणसी | September 13, 2018 12:45 PM
काशी हिन्दू विश्वविद्यालय

काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में बुधवार की सुबह बिड़ला और अय्यर छात्रावास के छात्रों में मेस के खाने को लेकर हुए विवाद को लेकर दस छात्रों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी। अय्यर छात्रावास के छात्रों का आरोप था कि बिड़ला हॉस्टल के छात्र हमेशा अय्यर हॉस्टल के मेस में जबरन खाना खाने जाते हैं। परिसर में तोड़फोड़ और मारपीट के आरोप में 10 छात्रों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने बताया कि बिड़ला हॉस्टल के एक समूह के छात्र कुछ अन्य बाहरी लोगों के साथ अय्यर हॉस्टल में खाना खाने पहुंचे थे, जिसका विरोध अय्यर हॉस्टल के छात्रों ने किया। इसी बात पर सुबह विवाद बढ़ गया और छात्र आपस में मारपीट करने लगे। इस घटना से आक्रोशित छात्र विरोध प्रदर्शन करने लगे और सड़क पर खड़ी गाड़ियों में तोड़ फोड़ की।

इसी बीच कुछ छात्र धरने पर बैठ गए। बवाल की सूचना मिलते ही मौके पर बीएचयू की चीफ प्राक्टर और एसपी सिटी पहुंचे। अधिकारियों ने छात्रों को समझा बुझाकर धरना ख़त्म कराने की पुरजोर कोशिश की लेकिन छात्र नहीं माने। छात्रों ने मांगे पूरी होने तक धरना जारी रहने की चेतावनी दी। सुरक्षा के मद्देनजर हॉस्टल के आस पास भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया था। इस दौरान बिड़ला हॉस्टल के बाहर तैनात पुलिसर्किमयों पर दोपहर दो बजे के करीब उपद्रवी छात्रों ने पथराव कर दिया। एकाएक पथराव के कारण हॉस्टल के बाहर तैनात पुलिसकर्मी इधर-उधर भागने लगे। मामले की सूचना पाकर एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे, लेकिन उपद्रवी छात्र हॉस्टल की छत पर से लगातार पथराव कर रहे थे।

HOT DEALS
  • Samsung Galaxy J6 2018 32GB Black
    ₹ 12990 MRP ₹ 14990 -13%
    ₹0 Cashback
  • Nokia 6.1 2018 4GB + 64GB Blue Gold
    ₹ 16999 MRP ₹ 19999 -15%
    ₹2040 Cashback

स्थिति को देखते हुए मौके पर अतिरिक्त पुलिस फोर्स बुलाई गई है। स्थिति को नियंत्रण करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े और हल्का बल प्रयोग करना पड़ा।
उन्होंने बताया कि इस घटना में शामिल 10 छात्रों को हिरासत में लिया गया। बीएचयू की प्रॉक्टर प्रो. रायना ंिसह ने कहा की घायल छात्रों को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। प्रॉक्टोरियल बोर्ड के अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं। पुलिस सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है और तोड़फोड़ में शामिल सभी लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App