ताज़ा खबर
 

…और इस तरह फिल्मी दुनिया की सबसे पॉपुलर नागिन बन गईं श्रीदेवी

नागिन फिल्म में अपनी खूबसूरती और नीली आंखों से दर्शकों को डराने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी को भला कौन भूल सकता है। नागिन फिल्म में उनकी दमदार एक्टिंग और गेटअप को दर्शकों ने बेहद पसंद किया था।
आज भी श्रीदेवी जैसी नागिन का रोल अदा करने वाली एक्ट्रेस पूरे फिल्म इंडस्ट्री में कहीं नहीं है।

नागिन फिल्म में अपनी खूबसूरती और नीली आंखों से दर्शकों को डराने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी को भला कौन भूल सकता है। नागिन फिल्म में उनकी दमदार एक्टिंग और गेटअप को दर्शकों ने बेहद पसंद किया था। आज भी श्रीदेवी जैसी नागिन का रोल अदा करने वाली एक्ट्रेस पूरे फिल्म इंडस्ट्री में कहीं नहीं है। श्रीदेवी का नागिन का किरदार हिंदी फिल्‍मों के किसी भी दूसरे नागिन रोल पर भारी पड़ता है। लेकिन क्या आप जानते हैं इस फिल्म के लिए श्रीदेवी डायरेक्‍टर की पहली पसंद नहीं थी।

दरअसल, नगीना फिल्म में रजनी के रोल के लिए पहले डायरेक्टर ने जया प्रदा से बात की थी। जय प्रदा उस समय लोगों के बीच बेहद पॉपुलर थी। लेकिन जय प्रदा ने इस फिल्म को करने से साफ मना कर दिया। उनका कहना था कि वह सांपों से बहुत डरती हैं, ऐसे में वह एक नागिन का रोल नहीं कर पाएंगी। इसके बाद डायरेक्‍टर हरमेश मल्‍होत्रा ने श्रीदेवी को इस रोल के लिए परफेक्‍ट पाया। इसके बाद की कहानी तो हम सब अच्छी तरह से जानते ही हैं। यह फिल्म श्रीदेवी के करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्म साबित हुई।

इस फिल्म से श्रीदेवी का नागिन डांस काफी पॉपुलर हुआ। यहां तक कि उनके किए गए स्टेपस पर आज भी लोग जमकर नागिन डांस करते हैं। इससे पहले 1976 में आई नागिन फिल्म में रीना रॉय ने भी कुछ ऐसा ही रोल किया था, लेकिन श्रीदेवी को देखने के बाद दर्शक अपनी पुरानी नागिन को जैसे भूल से गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App