ताज़ा खबर
 

क्या करें जब घरवालों के सामने फूट जाए आपके बॉयफ्रेंड का भांडा? जानिए

अगर आप अपने रिलेशनशिप को लेकर सीरियस हैं और आपके घर पर आपके बॉयफ्रेंड के बारे में पता चल गया है तो अपने घरवालों को मनाने के लिए अपने बॉयफ्रेंड की खूबियां बताएं और उनकी तारीफ करें।
बात को थोड़ा शांत होने पर उनसे इस बारे में डिस्‍कस करें। (Photo Source: Thinkstock Images)

आज के दौर में तकरीबन सभी रिलेशनशिप में होते हैं, रिलेशनशिप में होना आमबात हो गई है जिनमें से कुछ रिलेशनशिप के बारे में मां-बाप या बहन-भाई को पता होता है लेकिन कुछ कपल्स के घरलावों को रिलेशनशिप के बारे में पता नहीं होता यानी घर वालों से छिपा हुआ रिलेशनशिप। भारत में बेटे के किसी के साथ रिलेशन में होना घरवाले किसी तरह हजम कर लेते हैं लेकिन अपनी बेटी के बॉयफ्रेंड की मौजूदगी हजम नहीं कर पाते।

ऐसे में जब आपकी हरकतों में बदलाव आने लग जाता है तो वो आप पर शक भी करने लगते हैं, तो आप क्या करती हैं? आइए आज हम इसी बात को समझने की कोशिश करते हैं आखिर ऐसी सिच्युएशन पर लड़कियों को क्या करना चाहिए।

1. समझाने की कोशिश करें – जाहिर सी बात है कि आपके बॉयफ्रेंड के बारे में अचानक से पता चलने पर आपके पैरेंट्स का रिएक्‍शन थोड़ा गर्म ही होगा, तो ऐसे में आपको समझदारी से काम लेना चाहिए। सबसे पहले अपने पैरेंट्स को थोड़ा समय दें और बात को ठंडा होने दें। इस मामले पर उनके साथ बहस बिलकुल न करें वरना आपकी बातें उन्‍हें और ज्‍यादा तकलीफ दे सकती हैं। बात को थोड़ा शांत होने पर उनसे इस बारे में डिस्‍कस करें।

2. बॉयफ्रेंड की खूबियां बताएं- अगर आप अपने रिलेशनशिप को लेकर सीरियस हैं और आपके घर पर आपके बॉयफ्रेंड के बारे में पता चल गया है तो अपने घरवालों को मनाने के लिए अपने बॉयफ्रेंड की खूबियां बताएं और उनकी तारीफ करें। अपने पैरेंट्स को समझाएं कि जैसा वो सोच रहे हैं वैसा कुछ भी नहीं है, उन्‍हें आपकी पसंद पर भरोसा करना चाहिए।

3. ऐसी सिच्युएशन में कभी-कभी माफी मांग लेनी चाहिए – कभी-कभार ऐसा होता है कि आपका किसी के साथ अफेयर था लेकिन ब्रेकअप होने के बाद आग बूबला बॉयफ्रेंड घर में आपके रिश्ते के बारे में बता देता है। ऐसी स्थिति में घर वालों से माफी मांग लें और उन्हें यह विश्वास दिलाएं कि अब आपका उनसे कोई रिश्ता नहीं है। आपका ब्रेकअप हो चुका है और अब आप उससे कोई ताल्लुक नहीं रखना चाहतीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App