ताज़ा खबर
 

आखिर क्यों यहां पानी की बोतल से महंगी बेची जा रही है बोतल बंद हवा

चीन में इन दिनों पैकेट भरकर हवा बेचा जा रहा है। इस हवा को प्रदूषण फ्री बताया जा रहा है।
चीन में लोग इन दिनों खान-पीने के अलावा हवा भी खरीदकर ले रहे हैं। (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

अब तक आपने बजारों से खाने-पीने वाली चीजों की बहुत से समान खरीदें होंगे। लेकिन चीन में इन दिनों पैकेट भरकर हवा बेचा जा रहा है। इस हवा को प्रदूषण फ्री बताया जा रहा है। वैसे तो पूरी दुनिया प्रदूषण से परेशान है। इससे निपटने के लिए सभी देश अपने स्तर पर हर संभव कोशिश कर रही है। चीन में लोग इन दिनों खान-पीने के अलावा हवा भी खरीदकर ले रहे हैं। वायु प्रदूषण का कहर झेल रहे बीजिंग और चीन के कुछ प्रमुख शहरों में बोतलबंद हवा बेची जा रही है। इन हवा को दो बहनें बेच रही हैं। इस बोतल बंद हवा की कीमत 150 रुपए बताई जा रही है। लोग भी इसे बड़ी उत्सुकता के साथ खरीद रहे हैं। लड़कियों ने अबतक 100 से ज्यादा पैकेट बेच दिए है। उनका दावा है कि उनके पैकेज में भरी हवा शुद्ध है।

हालांकि अभी तक बोतल बंद हवा की शुद्धता की जांच नहीं की गई है। इसके साथ ही इस बात का भी कोई प्रमाण नहीं है कि आखिर पैकेट में शुद्ध हवा कैसे भरी जा रही है। वहीं इन बोतल बंद हवा को बेचने वाली लड़कियों का कहना है कि वह यह काम पैसों के लिए नहीं कर रही हैं। बल्कि उनका मकसद लोगों को प्रदूषण मुक्त जीवन देना है।

अब उन्होंने अपना व्यापार ऑनलाइन भी कर लिया है। आप अपने लिएनलाइन तरीके से फ्रेश एयर ऑर्डर कर सकते हैं। आपके घर तक पैकेट बंद शुद्ध हवा पहुंच जाएगी। इससे पहले हवा की खेती करने वाली कंपनी आएटहाएर ने लोगों के बीच सैकड़ों हवा से भरे जार बेच चुकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.