ताज़ा खबर
 

परफेक्ट फिगर का हिप साइज होता है यह, 35 देशों के 583 सर्जनों ने लगाया पता

अमेरिका में हिप साइज को लेकर की गई स्टडी में 35 देशों के 583 प्लास्टिक सर्जनों ने हिस्सा लिया। स्टडी के लिए 27 साल की वॉलंटियर मॉडल की फोटो को कंप्यूटर पर अलग-अलग साइज में...

माना जाता है कि लड़कियां-महिलाएं अपने फिगर को लेकर कॉन्शियस रहती हैं। परफेक्ट फिगर के लिए किसी भी हद से गुजरने को तैयार रहती हैं। इसी को लेकर किए गए रिसर्च में पता लगाया गया है कि आखिर परफेक्ट फिगर दिखने के लिए हिप का सही साइज क्या होना चाहिए।

प्लास्टिक सर्जनों ने इस पर रिसर्च किया है। डेली मेल की रिपोर्ट में एक स्टडी का हवाला देते हुए बताया गया है कि कमर के मुकाबले हिप की चौड़ाई 42.86 फीसदी ज्यादा होनी चाहिए। इस स्टडी में अमेरिका की पॉप स्टार बेयान्स नोल्ज कार्टर के साइज को परफेक्ट बताया गया है। अमेरिका में महिलाओं द्वारा अपने हिप की प्लास्टिक सार्जरी कराने का काफी चलन है। यहां तक कि महिलाएं बट सर्जरी कराने से भी पीछे नहीं हटती हैं। अमेरिका में इस सर्जरी के मामलों में 20 फीसदी बढ़ोतरी हुई है।

अमेरिका में हिप साइज को लेकर की गई स्टडी में 35 देशों के 583 प्लास्टिक सर्जनों ने हिस्सा लिया। स्टडी के लिए 27 साल की वॉलंटियर मॉडल की फोटो को कंप्यूटर पर अलग-अलग साइज में बनाकर देखा गया। उसके बाद सभी ने मिलकर एक परफेक्ट हिप को चुना। इस स्टडी का नेतृत्व करने वाले टेक्निकल यूनिवर्सिटी म्यूनिख के पॉल हेडक्रुगर ने महिलाओं के परफेक्ट हिप साइज का चुनाव किया। साथ ही ये भी बताया कि लड़कियों और महिलाओं का हिप कमर के मुकाबले 42.86 फीसदी अधिक चौड़ा होना चाहिए।

इस स्टडी के लिए 27 साल की वॉलंटियर मॉडल की फोटो को कंप्यूटर पर अलग-अलग साइज में बनाकर देखा गया। इस स्टरी में 35 देशों के 583 प्लास्टिक सर्जनों ने हिस्सा लिया और परफेक्ट हिप साइज को चुना। इस स्टडी का नेतृत्व करने वाले टेक्निकल यूनिवर्सिटी म्यूनिख के पॉल हेडक्रुगर ने महिलाओं के परफेक्ट हिप साइज का चुनाव किया और बताया कि लड़कियों और महिलाओं का हिप कमर के मुकाबले 42.86 फीसदी अधिक चौड़ा होना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.