ताज़ा खबर
 

जानिए, इस शख्स को किराए पर लेकर आखिर ऐसा क्या करते हैं लोग

आज हम आपको एक ऐसे ही शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो खुद को घंटे के हिसाब से लोगों को बेच देता है।
आपने कभी किसी साइट से इंसान को खरीदा है।

आपने आज तक ऑनलाइन शॉपिंग तो खूब की होगी। लेकिन क्या आपने कभी किसी साइट से इंसान को खरीदा है। आप भी सोच रहे होंगे भला ये क्या बात हुई। इंसान भी कोई बिकने वाली चीज होती है। आज हम आपको एक ऐसे ही शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो खुद को घंटे के हिसाब से लोगों को बेच देता है। दरअसल, जपान के रहने वाले ‘टाकानोबू निशीमोटो’ ऐसा करते हैं वह रोजाना खुद को किसी ना किसी को बच देते हैं। यह सुनने में थोड़ा अजीब जरूर लगता है लेकिन ये सच है।

वह खुद को केवल ऐसे ही लोगों को बेचते हैं जो अकेलपन या जिंदगी से परेशान हों। वह उनके पास जाकर उनके अंदर जिंदगी जीने का एक नया जुनून पैदा करते हैं। इसकी शुरुआत उन्होंने आज से लगभग चार साल पहले की थी। उन्होंने एक ऐसे वेबसाइट का निर्माण किया था जिससे कोई भी उन्हें आसानी से किराए पर खरीद सकता है। अब इस नेटवर्क से करीब 60 लोग जुड़ चुके हैं।

टाकानोबू एक घंटे के लिए 500 रुपए की फीस लेते हैं, मगर ऐसा करने के पीछे उनका मकसद पैसा कमाना नहीं बल्कि लोगों की जरूरतों को पूरा करना होता है। टाका कहते हैं कि कई बार तो लोग उन्हें इस वजह से खरीदते हैं ताकि वह उसके कंधे पर सिर रखकर रो सकें। उन्होंने कहा अगर लोग सिर्फ मेरे सामने रोने के लिए मुझे खरीदते हैं तो भी मुझे खुशी ही होती है। कम से कम थोड़ी देर के लिए सही उन लोगों का दर्द और गम कम तो हो जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App