ताज़ा खबर
 

इस शख्स के चेहरे पर एक घंटे तक बैठी रही लाखों मधुमक्खियां फिर भी…

मधुमक्खी काटने पर बहुत दर्द होता है और काटे गई जगह पर सूजन आ जाती है। अक्सर लोग मधुमक्खी को देखकर उससे बचने की कोशिश करते हैं। लेकिन अगर कोई शख्स मधुमक्खियों की झुंड को अपने चेहरे पर रखकर एक घंटे तक बैठा रहे तो?
कनाडा का रहने वाला जुआन कार्लोस नोग्ज ऑर्टिज नाम के एक शख्स ने अपने चेहरे पर ढेर सारी मधुमक्खियों को रखकर सभी को हैरान कर दिया। (फोटो सोर्स- यू-ट्यूब)

मधुमक्खी काटने पर बहुत दर्द होता है और काटे गई जगह पर सूजन आ जाती है। अक्सर लोग मधुमक्खी को देखकर उससे बचने की कोशिश करते हैं। लेकिन अगर कोई शख्स मधुमक्खियों की झुंड को अपने चेहरे पर रखकर एक घंटे तक बैठा रहे तो? आपको सुनने में ये थोड़ा अटपटा जरूर लग रहा होगा, लेकिन हाल ही में एक शख्स ने कुछ ऐसा ही कारनामा कर दिखाया है। जिस वजह से उसका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज हो गया। दरअसल, कनाडा का रहने वाला जुआन कार्लोस नोग्ज ऑर्टिज नाम के एक शख्स ने अपने चेहरे पर ढेर सारी मधुमक्खियों को रखकर सभी को हैरान कर दिया। उन्होंने मधुमक्खियों की सबसे बड़ी दाढ़ी उगाने का गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया है। इससे पहले ये ऐसा करने का रिकॉर्ड होल्डर के पास था। होल्डर ने 53 मिनट तक अपने चेहरे पर मधुमक्खियों को रखकर ये रिकॉर्ड बनाया था।

लेकिन अब कार्लोस ने उनका ये पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है। वीडियो में आप देखेंगे कि उनके के चेहरे पर एक लाख मधुमक्खियां रखी गई थी। कार्लोस के मुताबिक उन्होंने इस तरह का स्टंट पहले भी एक बार किया है। जब कार्लोस बाहर आए तो उनसे लोगों ने उनका अनुभव मांगा। लोगों ने पूछा कि इतनी देर तक मधुमक्खियों को अपने ऊपर चिपकाए रखने से क्या आपको दर्द नहीं हुआ।

इस पर मुस्कुराते हुए कार्लोस बोलते हैं कि कुछ खास नहीं बस थोड़ी सी परेशानी हुई। जब उनसे पूछा गया कि ऐसा करने से आपके घरवाले आपको रोकते नहीं है तो इस पर कार्लोस कहते हैं हां, मां ने मुझे कई बार इस काम को ना करने की सलाह दी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.