ताज़ा खबर
 

20 सालों से रोजाना छिपकली को उबालकर खाता है यह शख्स, सोने से पहले पीता है छिपकली जूस

घर की दीवारों पर रेंगने वाला छोटा सा जीव छिपकली आपको और आपके घरवालों को डराने के लिए काफी होती है। महिलाएं तो छिपकली से इस कदर खौफ खाती हैं कि वह छिपकली को देखते ही कमरा छोड़ भाग जाती हैं।
कैलाश छिपकली खाने के बेहद शौकीन हैं।(फोटो सोर्स- यू-ट्यूब)

घर की दीवारों पर रेंगने वाला छोटा सा जीव छिपकली आपको और आपके घरवालों को डराने के लिए काफी होती है। महिलाएं तो छिपकली से इस कदर खौफ खाती हैं कि वह छिपकली को देखते ही कमरा छोड़ भाग जाती हैं। ऐसे में अगर हम आपसे कहा जाए कि हमारे देश में एक शख्स ऐसा भी है जो छिपकलियों का दिवाना है तो? यह शख्स पिछले कई सालों से रोजाना छिपकली को खाता है। जब तक यह शख्स रात में छिपकली की सूप ना पिले तब तक इसे नींद नहीं आती है।

हम बात कर रहे हैं मध्य प्रदेश के मैना गांव में रहने वाला कैलाश की। कैलाश छिपकली खाने के बेहद शौकीन हैं। जिस वजह से लोग इन्हें विष पुरुष के नाम से भी पुकारते हैं। 20 सालों से रोजाना छिपकली को उबालकर खाने वाले कैलाश के बारे में जानकर हर कोई हैरत में है। कैलाश को छिपकली खाने का शौक कब और कैसे हुआ इस बात की जानकारी तो फिलहाल हमारे पास नहीं है, लेकिन इनकी इस आदत ने उन्हें दूसरों से बिल्कुल अलग लाकर खड़ा कर दिया है।

कैलाश जिस पानी में छिपकलियों को उबालते हैं, उसी को रोजाना पीकर सो भी जाते हैं। इस पानी को पिए बिना उन्हें नींद नहीं आती हैं। पूरे गांव में कैलाश छिपकली खाने वाले के नाम से मशहूर है। इतना ही नहीं इतने सालों से लगातार छिपकली खाने के बावजूद भी आज तक कैलाश बिल्कुल स्वस्थ हैं और उन्हें किसी भी तरह की परेशानी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App