ताज़ा खबर
 

शादी से पहले अपने पार्टनर के साथ जरूर कर लें ये बातें नहीं तो…

कई बार शादी के बाद रिश्तों में बदलाव आ जाता है। जिन बातों को कुछ समय पहले तक आपका पार्टनर मजाक के तौर पर लिया करता था अचानक से वही बातें गंभीर हो जाती हैं।
अगर आप भी शादी करने का मन बना रहे हैं तो अपने पार्टनर से कुछ चीजें पहले ही क्लियर कर लें। (फोटो सोर्स – इंडियन एक्सप्रेस)

कई बार शादी के बाद रिश्तों में बदलाव आ जाता है। जिन बातों को कुछ समय पहले तक आपका पार्टनर मजाक के तौर पर लिया करता था अचानक से वही बातें गंभीर हो जाती हैं। कुछ रिश्ते बहुत ही नाजुक होते हैं जो छोटी सी गलती के कारण भी बिखर जाते हैं। शादी में सिर्फ दो लोग ही नहीं बल्कि दो परिवार भी साथ होते हैं। अगर आप भी शादी करने का मन बना रहे हैं तो अपने पार्टनर से कुछ चीजें पहले ही क्लियर कर लें। कई बार ऐसा भी होता है कि लोग शादी की खुशी में अपने पार्टनर से बात करना सही नहीं समझते। जिसका नतीजा यह होता है कि उन्हें शादी के बाद कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। खासतौर पर लड़कियां शादी से पहले लडकों से ये जरूर कंर्फोम कर लें कि वो क्या चाहता हैं और आगे भविष्य में उसका लक्ष्य क्या है। शादी के बाद वह अपनी पत्नी को कितना महत्व देगा।

कई बार लड़के लड़कियों के सुंदर शरीर को देखकर उनकी तरफ आकर्षित हो जाते हैं। ऐसे में लड़कियों के लिए यह जानना बेहद जरूरी होता है कि वह उनसे सच्चा प्यार करते हैं या नहीं। बेहतर होगा कि इसका पता आप शादी से पहले ही कर लें।

शादी के बाद फैमिली प्लानिंग के बारे में पार्टनर के विचार जरूर जानने चाहिए ताकि पता चल सके कि वह शादी के कितने समय के बाद और कितने बच्चे चाहते हैं। इसके साथ ही यह भी जानने की कोशिश करनी चाहिए कि लड़के का उसके परिवार के साथ रिश्ता कैसा है क्योंकि अगर लड़के का संबंध अपने घरवालों से सही नहीं है तो यह लड़की के लिए परेशानी की वजह बन सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App