ताज़ा खबर
 

रोबोट से शादियां और बच्चे जल्द होंगे मुमकिन?

स्पेन के रोबोट इंजीनियर सेर्गी सांटोस जल्द ही एक नया सेक्स रोबोट तैयार करने जा रहे हैं। जिससे इंसान आसानी से शादी कर पाएगा।
सांटोस इससे पहले भी फीमेल सेक्स रोबोट बनाया है। (फोटो सोर्स- यू-ट्यूब)

आज की डेट में पुरुष हो या औरत वह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के दम पर रोबोट के साथ सेक्स कर सकते हैं। आपने ऐसी कई खबरें सुनी होंगी जिसके तहत प्यार में धोखा खाने के बाद लोग रोबोट से शादी कर लेते हैं और अपनी पूरी जिंदगी उसके साथ बिताने का फैसला करते हैं। लेकिन स्पेन के रोबोट इंजीनियर सेर्गी सांटोस जल्द ही एक नया सेक्स रोबोट तैयार करने जा रहे हैं। जिससे इंसान आसानी से शादी कर पाएगा। इतना ही नहीं वह रोबोट उसके वंश को बढ़ाने का काम भी करेगी। इसका मतलब साफ है कि वह बच्चे पैदा करने में भी समर्थ होगी। सेर्गी सांटोस ने कहा है कि भविष्य में इस तरह के रोबोट का मिलना आम हो जाएगा। सांटोस इससे पहले भी फीमेल सेक्स रोबोट बनाया है। सांटोस अपनी वाइफ मार्टिश (Martisa Kissamitaki) के साथ बार्सिलोना के एक लेब्रोटरी में पिछले कई साल से सेक्स डॉल के निर्माण पर काम कर रहे थे। इसके बाद उन्होंने सामंथा नाम के डॉल को बनाया। सांटोस का दावा है कि अब वो जल्द ही इससे भी बेहतर सेक्स रोबोट को लोगों के सामने पेश करेंगे। जो किसी इंसान से कम नहीं होगी।

सामंथा नाम की यह सेक्स रोबोट आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का अनूठा उदाहरण है। खास बात यह है कि सामंथा के पास G-Spot भी है जो मर्दों के साथ सेक्स करने में सक्षम है। सांटोस ने दावा किया है कि सिलीकॉन से बनी इस सेक्स रोबोट सामंथा में सेंसर लगा हुआ है जो मानव स्पर्श के साथ ही आपको रिझाने लगाती है और बोलने लगती हैं। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का नया शाहकार है सेक्स रोबोट सामंथा, हार्मोनी सेक्स रोबोट बनाने वाली कंपनी रियल डॉल्स के मुताबिक हार्मोनी की कीमत 12,000 पाउंड रखी जाएगी।

कंपनी के मुताबिक इस सेक्स डॉल के अंदर ऐसे सॉफ्टवेयर लगाए गए हैं जिससे वह केवल अपने मालिक के टच को ही पहचान पाएगी। हालांकि, जिस रोबोट पर सांटोस अभी काम कर रहे हैं उसकी कीमत €3,000 (230000) हो सकती है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App