ताज़ा खबर
 

यूट्यूब वीडियो ने मरियम जकारिया को दिलाया था बड़ा ब्रेक, स्वीडन में खोला पहला बॉलीवुड डांस सिखाने वाला स्कूल

मरियम जकारिया ने बॉलीवुड में आइटम सॉन्ग किए। फिल्म ग्रांड मस्ती में आपने देखा होगा। उससे पहले 2009 में पेइंग गेस्ट फिल्म से...

अगर इरादा मजबूत हो, तो इंसान क्या नहीं कर सकता। ईरानी-स्वीडिश एक्ट्रेस मरियम जकारिया इस बात की जीती जागती मिसाल हैं। बचपन में उन्होंने एक्ट्रेस बनने की ठानी थी और आज वह उस सपने को साकार कर चुकी हैं।

इरान के तेहरान में पैदा हुईं, लेकिन खुद को भारतीय मानती हैं। साउथ फिल्मों में भी काम किया। बॉलीवुड में आइटम सॉन्ग किए। फिल्म ग्रांड मस्ती में आपने देखा होगा। उससे पहले 2009 में पेइंग गेस्ट फिल्म से डेब्यू किया था। अपना म्यूजिक वीडियो ‘गोली’ भी ला चुकी हैं। पता है उन्हें फिल्मों में कैसे ब्रेक मिला था। मने उनकी कैसे एंट्री हुई थी।

मरियम का बचपन से एक्ट्रेस बनने का सपना था। स्वीडन में हिंदी फिल्में देखते हुए बड़ी हुईं। वहां वह मॉडल के अलावा डांस टीचर भी थीं। अपना डांस स्कूल चलाती थीं। नाम रखा इनडिस्क डांस स्टूडियो, जो स्वीडन में बॉलीवुड गानों पर लटके-झटके सिखाने वाला पहला स्कूल था।

2009 में मुंबई आईं। कोक, लेज़ और सेटवेट के एड किए। यूट्यूब पर अपना डांस वीडियो भी बनाया। तमिल फिल्म डायरेक्टर सुंदर सी ने उनके कुछ वीडियो देखे। इसके बाद उन्होंने अपनी फिल्म नागरम में आइटम सॉन्ग के लिए उन्हें साइन किया।

बॉलीवुड में मरियम का पहला आइटम नंबर था दिल्ली की बिल्ली। उसके बाद तो मानिए गानों की झड़ी लग गई। फिल्म ‘एजेंट विनोद’ में दिल मेरा मुफ्त का… पर करीना कपूर के साथ ठुमके लगाए। ‘राउडी राठौर’ में आ रे प्रीतम प्यारे…पर नाचीं और ‘बजाते रहो’ में नागिन डांस से तालियां बंटोरीं।

मरियम शादीशुदा हैं और उनका एक बेटा भी है। उन्होंने कोरियोग्राफर अरविंद ठाकुर से शादी की। वह जाने-माने कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा को कई साल से असिस्ट कर रहे थे।

वहीं पर मरियम की मुलाकात उनसे हुई। साड्डा हक फिल्म में दिल्ली की बिल्ली के लिए उन्होंने मरियम के गाने को कोरियोग्राफ किया था। दोनों की शादी के बाद भी नागिन-नागिन गाने के लिए उन्होंने कोरियोग्राफी की।

(फोटो सोर्सः फेसबुक-इंस्टाग्राम)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.