ताज़ा खबर
 

36 अंडे, 3 किलो मीट और 5 किलो दूध रोज डायट में लेता है यह शख्स, कारनामे जान हो जाएंगे हैरान

अरबाब का वजन 431 किलो है और इसे पाकिस्‍तानी हल्‍क कहा जाता है। कुछ लोगों का यह भी दावा है कि, यह दुनिया का सबसे मजबूत इंसान है।
पाकिस्तान के रहने वाले अरबाब खैजर हयात अपनी ताकत की वजह से इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं।

ताकतवर होना किसे अच्छा नहीं लगता है। हर किसी की चाहत होती है कि वह अपनी ताकत से पहचाना जाए। लेकिन दुनिया में बेहद कम लोग ऐसे होते हैं जिनकी पहचान उनकी ताकत बनती है। कई बार ज्यादा ताकत इंसान को नुकसान पहुंचाने का काम भी करती है। आपने दुनिया में कई तरह के लोगों के बारे में सुना होगा जो अपनी ताकत की वजह से पॉपुलर हैं। कोईअपने बालों से ट्रक खींच लेता है, तो कोई जीभ से भारी-भरकम सामान उठाता है। आज हम जिस शख्स की बात कर रहे हैं उसके अंदर भी कुछ इसी तरह की खूबियां हैं। पाकिस्तान के रहने वाले अरबाब खीजर हयात अपनी ताकत की वजह से इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं। 25 साल के अरबाब खीजर हयात पूरी दुनिया में अपनी ताकत के लिए जाने जाते हैं।

अरबाब का वजन 431 किलो है और इसे पाकिस्‍तानी हल्‍क कहा जाता है। कुछ लोगों का यह भी दावा है कि, यह दुनिया का सबसे मजबूत इंसान है। इतने भारी-भरकम शरीर के चलते हयात की डाइट भी काफी अच्‍छी है। वह रोजाना 10,000 कैलोरी खाना खाता है। नाश्‍ते में 36 अंडे, फिर दिन में तीन किलो मीट और बाद में पांच किलो दूध पीता है। हयात की लंबाई 6 फुट 3 इंच है।

हयात बताते हैं कि इतने भारीभरकम होने की वजह से भी उन्हें कभी कोई परेशानी नहीं हुई और वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं। जापानी चैपियनशिप के दौरान हयात ने 4535 किलो से अधिक वजन उठाया था। इतना ही नहीं उन्होंने तो एक बार ट्रैक्टर को अपने हाथों से रोक कर सभी को हैरत में डाल दिया था। यही वजह है कि हयात का नाम पूरे पाकिस्तान में मशहूर है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.