ताज़ा खबर
 

यहां है भारत क पहला गे मैरिज ब्यूरो, अब तक करवाई जा चुकी है 21 समलैंगिक कपल्स की शादी

हमारे समाज में गे शब्द को गाली की तरह प्रयोग किया जाता है। भारत में गे और लेस्बियन होना गुनाह माना जाता है। समाज के साख-साथ घरवाले भी उनका बहिष्कार करना सही समझते हैं।
सिकंदराबाद की रहने वाली उर्वी शाह नाम की 23 वर्षीय युवती गे लोगों के लिए मैरिज ब्यूरो चला रही है।(फोटो सोर्स-यू-ट्यूब)

हमारे समाज में गे शब्द को गाली की तरह प्रयोग किया जाता है। भारत में गे और लेस्बियन होना गुनाह माना जाता है। समाज के साथ-साथ घरवाले भी उनका बहिष्कार करना सही समझते हैं। अगर घर का कोई सदस्य उसे अपने साथ रखने के लिए तैयार हो जाता है तो भी समाज उसे स्वीकार नहीं करेगा। लेकिन इन सब बातों को नजरअंदाज करते हुए बहुत कम लोग ऐसे होते हैं जो ऐसे लोगों का साथ देते हैं। आज हम आपको एक ऐसी ही लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं। यह लड़की ना सिर्फ ऐसे लोगों की मदद करती हैं बल्कि उनको जीने का एक नया रास्ता भी दिखाती है।

यह अपने घरवाले और लोगों के विरोध के बावजूद गे कपल्स को एक करने के लिए उनकी शादियां करवाती हैं। इतना ही नहीं यह लड़की एक गे मैरिज ब्यूरो भी चलाती है। सिकंदराबाद की रहने वाली उर्वी शाह नाम की 23 वर्षीय युवती गे लोगों के लिए मैरिज ब्यूरो चला रही है। हालांकि जब से उर्वी ने ये काम करना शुरू किया है, तब से कई लोग उसे धमका चुके हैं। लेकिन इन सबके बावजूद भी उर्वी लगातार अपना काम करती जा रही हैं।

उन्होंने अब तक 21 समलैंगिक कपल्स की शादी करवाई है, इसके साथ ही वह 36 कपल्स को लिव इन में रहने की आजादी दिलाई है। जब उनसे पूछा गया कि उन्हें ऐसा करने के क्या फायदा होता है तो उर्वी ने बताया कि ऐसा करने से उसे खुशी मिलती है। वह चाहती हैं कि दूसरे लोग भी ऐसे लोगों की मदद करें और उन्हें समाज में इज्जत की नजरों से देखें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.