ताज़ा खबर
 

TVS मोटर्स से बिड़ला ग्रुप तक, इस पोस्ट पर काम कर रहे हैं ये, जानिए कैसी है इन ‘रिच किड्स’ की लाइफ

रूपा गुरुनाथन इंडिया सीमेंट्स(India Cements) कंपनी के एमडी एन. श्रीनिवासन की बेटी हैं। रुपा गुरुनाथ ने 2007 में कंपनी के बोर्ड को जॉइन किया।
लक्षमी वेणु और निर्वाण बिड़ला।

अमीर लोगों के बारे में आए दिन कुछ ना कुछ सुर्खियों में बना रहता है। लेकिन भारत के इन अमीर लोगों के बच्चों के बारे में कम ही लोग जानते होंगे। आइए आज हम भारत के उन अमीर लोगों के बच्चों के बारे में बताते हैं जो चांदी की चम्मच मुंह में लेकर पैदा हुए हैं। इन बच्चों के सिर उनके परिवार की लेग्गसी को बरकार रखने का जिम्मा है। जो बखूबी इस जिम्मेदारी को समझते हैं और उसे निभाने के लिए हार्ड वर्क भी करते हैं। इनकी पर्सनेल्टी किसी स्टार से कम नहीं है।

1. निर्वाण बिड़ला- निर्वाण यशोवर्धन बिड़ला और अवंती बिड़ला के बेटे हैं। अवंती भी यश बिड़ला ग्रुप की चेयरमैन हैं। वहीं निर्वाण भी अपने पिता के बिजनेस को आगे बढ़ाने में लगे हुए हैं। निर्वाण अमेरिका के रैपर और एक्टर विज खलिफा को सुनना पंसद करते हैं।

At the School Leadership Network meeting at ISDI Mumbai, representing @birlaedutech #sln #repost

A post shared by Nirvaan Birla (@nirvaanbirla) on 

2. पिया सिंह- रीयल एस्टेट किंग के. पी. सिंह की बेटी पिया सिंह ग्रुप के एंटरटेनमेंट वेंचर की चेयरपर्सन हैं। 2003 से वह डीएलएफ लिमिटेड की होल टाइम डायरेक्टर, कंपनी के रिटेल बिजनस की एमडी और डीएलएफ यूनिवर्सल की डायरेक्टर भी हैं।

पिया सिंह।(फोटो सोर्स- यूट्यूब)

3. लक्ष्मी वेणु- लक्ष्मी वेणु टीवीएस मोटर्स के एमडी श्रीनिवासन की बेटी हैं। लक्ष्मी वेणु करीब 28 करोड़ की होल्डिंग कंपनी सुंदरम क्लेटन लिमिटेड में बतौर वाइस प्रेजिडेंट काम कर रही हैं। साथ ही कंपनी के ग्लोबल बिजनेस की भी देख-रेख करती हैं। बता दें कि लक्ष्मी ने येल यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएशन के बाद लक्ष्मी ने यूनिवर्सिटी ऑफ वारविक से इंजीनियरिंग मैनेजमेंट में डॉक्ट्रेट किया है। लक्ष्मी की शादी इंफोसिस के फाउंडर और चेयरमैन नारायण मूर्ति के बेटे रोहन मूर्ति के साथ हुई है।

लक्ष्मी वेणु।

4. रूपा गुरुनाथ- रूपा गुरुनाथन इंडिया सीमेंट्स(India Cements) कंपनी के एमडी एन. श्रीनिवासन की बेटी हैं। रुपा गुरुनाथ ने 2007 में कंपनी के बोर्ड को जॉइन किया। वहीं साल 2010 से उन्होंने फुलटाइम डायरेक्टर की जिम्मेदारी भी संभाली है।

रूपा गुरुनाथ।(फोटो सोर्स- इंडिया सीमेंट्स बेवसाइट)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.