ताज़ा खबर
 

इस डेंजरेंस लिफ्ट में जाने से पहले एक बार जरूर सोच लें, नहीं तो…

आज हम आपको एक ऐसी लिफ्ट के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें जाने की हिम्मत हर किसी के पास नहीं होती है।

चीन में बनी इस लिफ्ट की तस्वीरों को देखकर आपको अंदाजा लग जाएगा कि आखिर क्यों लोग इस पर जाने से बचने की कोशिश करते हैं।(फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

आज की डेट में लिफ्ट की सुविधा हर जगह मौजूद है। ऑफिस से लेकर घर तक लोग ऊपर जाने के लिए लिफ्ट का प्रयोग करते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी लिफ्ट के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें जाने की हिम्मत हर किसी के पास नहीं होती है। ‘हंड्रेड ड्रैगन्स स्काई लिफ्ट’ नामक इस लिफ्ट को दुनिया का सबसे खतरनाक लिफ्ट माना जाता है। इस लिफ्ट को देखते ही लोगों के पसीने छूटने लगते हैं। चीन में बनी इस लिफ्ट की तस्वीरों को देखकर आपको अंदाजा लग जाएगा कि आखिर क्यों लोग इस पर जाने से बचने की कोशिश करते हैं। पिछले साल इस लिफ्ट की कुछ तस्वीरें ऑनलाइन वायरल हुई थी। जिसके बाद इस लिफ्ट को लेकर लोगों की तरह-तरह की प्रतिक्रिया सामने आई थी। कुछ लोगों का मानना था कि जो लोग अपनी जिंदगी में रिस्क लेना पसंद करते हैं उनके लिए यह लिफ्ट अच्छी है।

ये लिफ्ट 1070 फुट यानि की 326 मीटर ऊंची है जिसमें करीब 50 लोग बैठ सकते हैं। चारों तरफ खाइयों के बीच बनी ये लिफ्ट देखने में काफी आकर्षक है। जब ये लिफ्ट नीचे से ऊपर की तरफ जाती है तो लोग अपनी सांसे थाम लेते हैं क्योंकि उस समय का नाजारा रोमांचक के साथ-साथ बेहद डरावाना भी होता है।

इसे दुनिया की सबसे लंबी आउटडोर लिफ्ट बताया जाता है। बता दें कि इस लिफ्ट के बिना जो लोग यहां पैदल ऊपर जाते हैं, उन्हें दो से ढ़ाई घंटे का समय लगता है। जबकि लिफ्ट में जाने वाले लोग उसी दूरी को महज दो मिनट में पूरा कर लेते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App