ताज़ा खबर
 

यहां खुला ऐसा पार्क जहां अपने परिवार के साथ बिना कपड़े पहने ही घूमते हैं लोग

अपनी सेहत को स्वस्थ रखने के लिए हम सभी सुबह-सुबह पार्क जाना पसंद करते हैं। लेकिन आपने कभी ऐसे पार्क के बारे में सुना है जहां लोग बिना कपड़े के जाते हों। हैरान होने की जरूरत नहीं है, दरअसल फ्रांस में एक ऐसा ही पार्क खोला गया है।
ये पार्क उन लोगों के लिए खोला गया है जो प्रकृति से बेहद प्रेम करते हैं।

अपनी सेहत को स्वस्थ रखने के लिए हम सभी सुबह-सुबह पार्क जाना पसंद करते हैं। लेकिन आपने कभी ऐसे पार्क के बारे में सुना है जहां लोग बिना कपड़े के जाते हों। हैरान होने की जरूरत नहीं है, दरअसल फ्रांस में एक ऐसा ही पार्क खोला गया है। जहां आप कपड़ों के बिना भी धुमने जा सकते हैं। लेकिन इसका मतलब ये कतई नहीं है कि आप वह जाकर अपनी मनमानी करें क्योंकि वहां के अधिकारियों की आप पर नजरें हमेशा रहेंगी। अगर आपने कुछ गलत किया तो आपको सजा भी मिल सकती है। इस पार्क में आने वाले लोगों के अच्छे बिहेवियर पर भी गौर किया जाएगा। ये पार्क उन लोगों के लिए खोला गया है जो प्रकृति से बेहद प्रेम करते हैं। वहां के अधिकारियों ने पेरिस के एक पब्लिक पार्क बोइस डी विंसेनीस (Bois de Vincennes) के एक हिस्से को न्यूड (Nude)क्षेत्र बनाया है।

एक स्थानीय अधिकारी के मुताबिक, ये न्यूडिस्ट जोन (Nudist Zone) पार्क के बर्ड रिज़र्व के पास मौजूद होगा। इस जोन को करीब एक फुटबॉल ग्राउंड जितना रखा गया है। यहां आने वाले लोगों के लिए समय का निर्धारण भी किया गया है। यहां लोग 8 बजे सुबह से लेकर 7:30 बजे शाम तक आ सकते हैं।

15 अक्टूबर को इस जगह को लेकर तय किया जाएगा कि इसका प्रयोग भविष्य में और किस तरह से क्या जा सकता है। वहां जाने वाले लोगों की मानें तो ये प्रयोग शानदार है। खुद को रिलेक्स करने का ये बेहतरीन तरीका है। फ्रांस में रहने वाले लोग इन दिनों इस पार्क का भरपूर आनंद उठा रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.