ताज़ा खबर
 

कल तक अनाथालय में गरीबों की जिंदगी जी रही थी ये लड़की, अब है करोड़ों की मालकिन

यहां डॉली नाम की एक लड़की पिछले 17 सालों से अनाथालय में अपना जीवन गुजार रही थी। फिर उसके साथ कुछ ऐसा हुआ कि वो रातोंरात करोड़पति बन गई।
साल 2000 में जब डॉली सिर्फ तीन साल की थी तो किसी ने संपत्ति के चक्कर में उसके माता-पिता की हत्या कर दी थी।(फोटो सोर्स- यू-ट्यूब)

आपने ऐसी कई फिल्में देखी होगी जिसमें दौलत पाने के चक्कर में अपने ही अपनों की जान ले लेते हैं। लेकिन इन फिल्मों में विलेन से अक्सर एक गलती हो जाया करती थी कि वो परिवार के किसी एक सदस्य को जिंदा छोड़ देते थे। वो हमेशा ही एक छोटी सी बच्ची या बच्चा होता था, जो बड़े होने के बाद एक बार फिर विलेन के लिए सिरदर्दी बन जाया करता था। ऐसा ही कुछ यूपी के बरेली में हुआ है। दरअसल, यहां डॉली नाम की एक लड़की पिछले 17 सालों से अनाथालय में अपना जीवन गुजार रही थी। फिर उसके साथ कुछ ऐसा हुआ कि वो रातोंरात करोड़पति बन गई। साल 2000 में जब डॉली सिर्फ तीन साल की थी तो किसी ने संपत्ति के चक्कर में उसके माता-पिता की हत्या कर दी थी। लेकिन डॉली ने किसी तरह अपनी जान बचा ली थी। इसके बाद पुलिस ने डॉली को एक अनाथ आश्रम के हवाले कर दिया। यहां उसका नाम बदलकर उसका दाखिला कराया गया ताकि उसकी जान को आगे कोई खतरा ना पहुंचे।

डॉली अनाथालय में मुन्नी नाम से रहने लगी और उधर एक डीएम को उसकी प्रोपर्टी को केयर टेकर के रूप में सौंप दी गई। डॉली को इस बात की जानकारी नहीं दी गई थी कि वो एक अमीर घराने की लड़की है। वो इन सब बातों से बेखबर अनाथालय में अपनी एक अलग जिंदगी ही जी रही थी।

लेकिन अब डॉली 20 साल की हो गई है और अपनी प्रपोर्टी को संभालने के लिए भी तैयार है। लिहाजा बालिग होने के बाद डीएम ने डॉली को उसकी 60 बीघा जमीन को सौंप दिया है। डॉली इस समय ग्रेजुएशन कर रही है और वह अपने खेत को बेचकर बरेली में ही अपने लिए घर बनवाना चाहती है ताकि वो अपनी आगे की जिंदगी आराम से जी सके।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. M
    manish agrawal
    Oct 7, 2017 at 7:59 am
    बड़े आश्चर्य की बात है ! अन्यथा , आमतौर पर तो ऐसे केसेस में प्रॉपर्टी सरकारी अ ा ही हड़प कर जाता !
    (0)(0)
    Reply