ताज़ा खबर
 

ऐसा क्या है इस बर्गर में जो एक लाख 85 हजार रुपए चुकाने के बाद लोगों को मिलता है इसका स्वाद

अगर कम पैसे हो और भूख लगी हो तो लोग बर्गर खाना ही पसंद करते हैं। रोजाना आप न जाने सड़क पर दुकानों में कितने बर्गर वालों को इसे बेचते देखा होगा। इसकी क्वालिटी के हिसाब से इसका रेट भी तय किया जाता है।
आज हम आपको एक ऐसे बर्गर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी कीमत सुनकर ही आपके होश उड़ जाएंगे।(फोटो सोर्स- यू-ट्यूब)

अगर कम पैसे हो और भूख लगी हो तो लोग बर्गर खाना ही पसंद करते हैं। रोजाना आप न जाने सड़क पर दुकानों में कितने बर्गर वालों को इसे बेचते देखा होगा। इसकी क्वालिटी के हिसाब से इसका रेट भी तय किया जाता है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे बर्गर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी कीमत सुनकर ही आपके होश उड़ जाएंगे। दरअसल, यह बर्गर ब्रिटेन के एक रेस्टोरेंट में बनाया गया है और इसकी कीमत 1100 पाउंड (करीब 1 लाख 85 हजार रूपए) है। बर्गर के इस रेट को जनने के बाद आप भी सोच में पड़ गए होंगे कि भला इतना महंगा बर्गर भी कोई खाता है क्या? तो इसका जवाब है हां। इस बर्गर को दुनिया का सबसे महंगा बर्गर भी बताया जाता है। वेस्ट लंदन में स्थित हॉकी टॉक नामक एक होस्टल में इस बर्गर को बनाया गया है। इस बर्गर को बनाने में सैफ को तीन हफ्ते से ज्यादा का समय लगा है।

इस बर्गर को स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद भी बताया गया है क्योंकि इसमें 2,618 कैलोरी मौजूद है जो कि एक व्यस्क आदमी के स्वास्थ्य के लिए बेहद जरूरी है। इस बर्गर को क्रिस लार्ज नाम के शेफ ने बनाया है।

इस बर्गर में बीफ के आलावा न्यूजीलैंड का वेनीसन, कैनेडा का लौबस्टर, ईरान का केसर और विश्व के अनेक देशों से लाई गई दुर्लभ और कीमती सामग्रियां डाली गई हैं। इतना ही नहीं इसको कवर करने के इस पर सोने की परत लगाई गई है। जिसे आप आसानी से खा भी सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.