ताज़ा खबर
 

इन पांच थीम पार्क्स में ऐसा क्या है, जो बच्चों को नहीं दी जाती है Entry

जानना चाहेंगे क्यों ? वह इसलिए क्योंकि वे थीम पार्क बच्चों के लिए नहीं है। और सरल तरीके से समझें, तो वहां बच्चे जाने पर असहज महसूस करेंगे, इसलिए उन्हें वहां जाने...

वीकेंड या छुट्टी हो। मस्ती का मूड हो, तो सबसे पहले घूमने का प्लान बनता है। लोग इसके लिए थीम पार्क या अम्यूजमेंट पार्क जाते हैं। मौज मस्ती करते हैं। परिवार के साथ पिकनिक मनाते हैं। वे यहां बच्चों को भी ले जाते हैं। झूले झुलाते हैं। खिलाते-पिलाते हैं, लेकिन क्या आपको पता है। दुनिया में कुछ थीम पार्क ऐसे हैं, जहां बच्चों को जाने नहीं दिया जाता है। मतलब वहां पर बच्चों की एंट्री बैन है।

जानना चाहेंगे क्यों ? वह इसलिए क्योंकि वे थीम पार्क बच्चों के लिए नहीं है। और सरल तरीके से समझें, तो वहां बच्चे जाने पर असहज महसूस करेंगे, इसलिए उन्हें वहां जाने नहीं दिया जाता है। तो आइए जानते हैं कि आखिर क्या है ऐसा उन थीम पार्क्स में।

5. जेजू लव लैंडः साउथ कोरिया के जेजू द्वीप पर यह थीम पार्क बना है। यहां 140 नेकेड और सेक्सुअल आर्ट्स वाली मूर्तियां जगह-जगह लगी हैं। पार्क 2004 में खोला गया था।

4. डिग दिसः अमेरिका के लास वेगास में यह पार्क है, जहां लोगों को बुल्डोजर और एक्सकेवेटर्स चलाने को दिए जाते हैं। 13 साल से अधिक की उम्र वालों की ही यहां एंट्री होती है।

3. लासाइट कू विनः फ्रांस की सिटी ऑफ वाइन में म्यूजियम है। बार और रेस्त्रां भी यहां हैं।

2. बीएच मायोरकाः स्पेन में वॉटर पार्क है। यह द्वीप के किनारे बना है। स्विमिंग पूल, झूले और 9 बड़ी वाटर स्लाइड्स हैं। पीना-पिलाना और पार्टी यहां की शान है।

1. एरॉटिका लैंडः ब्राजील में सेक्स थीम पार्क बनाया जा रहा है। काम जोरों पर है। साओ पाओलो के पास पिरासिसाबा में यह बनेगा। कहा जा रहा है 2018 तक यह शुरू हो जाएगा। पार्क तैयार कराने वाले इसे सेक्स का डिजनीलैंड बता रहे हैं। कारण है 7डी मूवी थियेटर, जहां सीट्स पर वाइब्रेटर और बंपर कार्स होंगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.