ताज़ा खबर
 

संभोग से पहले करें योगा, चौगुना फायदा होगा!

योग आपको हर पल शरीर और मन से युवा बनाए रखने की ताकत रखता है, साथ ही यह सेक्स पावर को बढ़ाने में और वैवाहिक जीवन सुखी बनाने में मदद भी करता है।

How to Gain Weight: प्रतीकात्मक फोटो।

ये सभी जानते हैं की योग हर किसी के लिए कितना जरूरी है, यही वजह है साल दर साल 21 जून को मनाएं जाने वाले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर पुराने रिकॉर्ड्स टूट रहे हैं और नए रिकॉर्ड्स बन रहे हैं। लेकिन संभोग से पहले योग करने के बारे में शायद कम ही लोग जानते होंगे। सेक्स पहले योग सेक्स लाइफ में तड़के का काम करता है। योग आपको हर पल शरीर और मन से युवा बनाए रखने की ताकत रखता है, साथ ही यह सेक्स पावर को बढ़ाने में और वैवाहिक जीवन सुखी बनाने में मदद भी करता है। आइए जानते हैं ऐसे ही योगासनों के बारे जो सेक्स से पहले किए जा सकते हैं।

सेक्स से पहले योग क्यों जरूरी है?
सेक्स से पहले योग करने से शरीर में भरपूर ऊर्जा का संचार होता है। यह ऊर्जा सेक्स के दौरान काफी मददगार साबित हो सकती है। योग आनंददायक सेक्स के लिए आपके दिमाग और मांसपेशियों को तरोताजा कर देता है।

सेक्स से पहले कर सकते हैं इस प्रकार के योग –

पद्‍मासन- इस आसन से मांसमेशियां, पेट, मूत्राशय और घुटनों में खिंचाव उत्पन्न होता है, जिससे इनमें मजबूती आती है। इससे न सिर्फ शरीर में उत्तेजना का संचार होता है बल्कि चरमसुख की दीर्घता भी बढ़ती है।

हलासन- यौन ऊर्जा को बढ़ाने के लिए इस आसन का इस्तेमाल किया जा सकता है। यह पुरुषों और महिलाओं की यौन ग्रंथियों को मजबूत और सक्रिय बनाता है।

सर्वांगासन- यह आपके कंधे और गर्दन के हिस्से को मजबूत बनाता है। यह नपुंसकता, निराशा, यौन शक्ति और यौन अंगों के विभिन्न दोषों को भी दूर करता है।

धनुरासन- यह कामेच्छा जाग्रत करने और संभोग क्रिया की अवधि बढ़ाने में सहायक है। इस आसन का नियमित अभ्यास पुरुष और स्त्री दोनों की ही यौन शक्ति को बढ़ाता है।

भद्रासन- भद्रासन का नियमित अभ्यास संभोग के दौरान धैर्य और एकाग्रता को बढ़ाता है। साथ ही सेक्स के दौरान चरम सुख की अनुभूति होती है।

तितली आसन- इस आसन को करने से जननांग सुदृढ़ होने के साथ-साथ पेल्विक और ग्रॉइन अंगों में लचीलापन आ जाता है। साथ ही सेक्स के प्रति रूची बढ़ने के साथ-साथ चरम आंनद का उपभोग भी कर पाते हैं।

उष्ट्रासन- इस आसन को करने से गुप्तागों में रक्त का संचार अच्छी तरह से हो पाता है। इसके कारण सेक्स के दौरान शरीर में अपुर्व ऊर्जा का संचार होने लगता है जो सेक्स के आनंद को उठाने में मदद करता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App