ताज़ा खबर
 

मुंह में 22 जलती हुई मोमबत्तियां रखकर इस शख्स ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

कुछ दिन पहले ही हमने आपको एक शख्स के बारे में बताया था जिसने काफी देर तक मधुमक्खियों के बीच बैठकर रिकॉर्ड बनाया था। दुनिया में इस तरह के कई लोग है जो अजीब-अजीब रिकॉर्ड बनाने में विश्वास रखते हैं।

इसके अलावा भी दिनेश के नाम कई गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स हैं। (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

कुछ दिन पहले ही हमने आपको एक शख्स के बारे में बताया था जिसने काफी देर तक मधुमक्खियों के बीच बैठकर रिकॉर्ड बनाया था। दुनिया में इस तरह के कई लोग है जो अजीब-अजीब रिकॉर्ड बनाने में विश्वास रखते हैं। हाल ही में मुंबई से दिनेश श्रीवास्तव नाम के एक शख्स ने कुछ अलग सा कारनामा कर दिखाया है। दिनेश ने अपने मुंह के अंदर सबसे ज्यादा जली हुई मोमबत्तियां रखने का विश्व रिकॉर्ड बनाया है। दिनेश एक साइंस टीचर हैं, लेकिन इसके बावजूद भी उन अजीबोगरीब रिकॉर्ड बनाने का भूत सवार रहता है। वह अपने अलग-अलग कारनामों की वजह से अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। आपको दिनेश का ये काम भले ही पागलपन लग रहा हो लेकिन इसे करने के लिए काफी हिम्मत की जरूरत होती है। ऐसा करना हर किसी के बस की बात नहीं होती।

मुंबई के रहने वाले दिनेश ने हाल ही में फेसबुक पर अपने इस कारनामे का वीडियो डाला है। जिसके बाद कुछ लोग उनकी हिम्मत की तारीफ कर रहे हैं तो वहीं कुछ लोग इसे उनकी बेवकूफाना हरकत बता रहे हैं। इस रिकॉर्ड की वजह से कई लोग उन्हें मैक्सीमाउथ कहकर भी पुकार रहे हैं। बता दें दिनेश ने पहले 22 मोमबत्तियां जलाईं और फिर उन्हें एकसाथ अपने मुंह में रख लिया।

इसके अलावा भी दिनेश के नाम कई गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स हैं। दिनेश अब तक 89 बार गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज करा चुके हैं। एक मिनट में 73 अंगूर खाना, सबसे कम समय में संतरे छील कर खाना, आंखों पर पट्टी बांध कर पैसे उठाना इन सभी कामों के लिए दिनेश का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में पहले से ही दर्ज है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App