ताज़ा खबर
 

बिहार: वैशाली SP को फेयरवेल वाले दिन फिर से करनी पड़ी शादी, जानें माजरा

वैशाली के एसपी राकेश कुमार का तबादला हो गया। इस मौके पर उनके सम्‍मान में फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया गया था। पुलिस महकमे के साथियों को संबोधित करते हुए उन्‍होंने 30 अप्रैल को शादी की सालगिरह होने की जानकारी दी। फिर क्‍या था, उनके शादियों ने उसी मंच पर उनकी दोबारा शादी करा दी।

एसपी राकेश कुमार। (फोटो सोर्स: टि्वटर)

बिहार के पुलिस महकमे में एक दिलचस्‍प वाकया सामने आया है। पुलिस विभाग के साथियों ने कुछ ऐसा किया कि वैशाली के पुलिस अधीक्षक (एसपी) राकेश कुमार को सबके सामने दोबारा से शादी करनी पड़ गई। जी हां! दरअसल, उनके तबादले का आदेश आने के बाद विभाग के साथियों ने उन्‍हें विदाई और शुभकामनाएं देने के लिए फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया था। एसपी राकेश कुमार के साथ उनकी पत्‍नी भी इस पार्टी में मौजूद थीं। इस दौरान उन्‍होंने वहां मौजूद पुलिस महकमे के अन्‍य साथियों को बताया कि 30 अप्रैल को उनकी शादी की सालगिरह थी। फिर क्‍या था, कार्यक्रम में शामिल पुलिसकर्मियों ने आनन-फानन में वहीं पर उनकी दोबारा शादी कराने की योजना तैयार कर ली। एसपी राकेश कुमार साथियों के आग्रह को ठुकरा नहीं सके। मौके पर तुरंत फूल की दो मालाओं के साथ लाल रंग की एक चुनरी भी मंगाई गई। दोनों ने एक-दूसरे के गले में माला डालकर इस रस्‍म को पूरा किया। इस दौरान वहां मौजूद अन्‍य पुलिस अधिकारी और जवानों ने तालियों के साथ इस पल का स्‍वागत किया। हालांकि, पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार की इस शादी में न तो कोई पंडित था और न ही दोनों ने फेरे लिए। इस दौरान उनकी कार को भी फूलों से सजाया गया था।

वैशाली के एसपी के तौर पर राकेश कुमार के सामने कई संवेदनशील मामले सामने आए थे। इसमें सीवान जिले के एक थानाध्‍यक्ष के बेटे का अपहरण का मामला भी है। किशोर का अपहरण हाजीपुर से किया गया था। पुलिसकर्मी के बेटे का अपहरण होने के कारण पूरा महकमा ही भौंचक था। अपहृत किशोर शहर के एक मशहूर स्‍कूल में नौंवीं कक्षा में पढ़ता था। एसपी राकेश कुमार ने बच्‍चे को सही-सलामत अपहर्ताओं के चंगुल से छुड़ाने के लिए विशेष जांच दल का गठन किया था। बता दें कि कुछ दिनों पहले ही बिहार में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया गया था। इसके तहत 21 जिलों के कलेक्‍टर और 17 जिलों के एसपी का तबादला कर दिया गया था। राकेश कुमार को वैशाली से स्थानांतरित कर सहरसा का एसपी नियुक्‍त किया गया है। वहीं, अब मानवजीत सिंह ढिल्‍लो वैशाली के नए एसपी होंगे। इसके साथ ही चार एसएसपी का भी तबादला किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App