ताज़ा खबर
 

सड़क पर इन 4 अशुभ चीजों से हमेशा बचकर निकलें

जब हम घर में हवन करते हैं तो राख बच जाती है इस राख को पवित्र माना जाता है यदि आपको रास्ते में ऐसी राख दिखाई दे तो इससे हमे दूर होकर चलना चाहिए ताकि इस पर हमारा पैर न लगे।
Author August 8, 2017 17:03 pm
सड़क पर चलते समय मिलने वाली अशुभ चीजों के बारे में।(फोटो सोर्स- यूट्यूब)

शास्त्रों में हर तरह की कठिनाइयों से बचने के लिए उपाय मौजूद हैं। आइए आज ऐसी ही परेशानी का उपाय बताते हैं जो आए दिन जाने-अनजाने में हमसे टकरा जाती है। हम बात कर रहे हैं सड़क पर चलते समय मिलने वाली अशुभ चीजों के बारे में। शस्त्रो में कुछ अशुभ चीजों के बारे में बताया गया है जिनको देखते ही हमें अपना रास्ता बदल लेना चाहिए क्योकि शास्त्रों के अनुसार अगर हम रास्ते से नहीं हटेंगे तो कुछ अशुभ हो सकता है तो आइये आज हम आपको बताते हैं कुछ उन चीजों के बारे में जिससे हमेशा सड़क पर बचकर चलना चाहिए –

1. तंत्र मंत्र की चीजें – अक्सर सड़क पर निम्बू और मिर्च पड़ा मिला जाता है इनसे हमेशा दूर रहना चाहिए और इनसे बचकर चलना चाहिए।

2. हड्डी – शास्त्रों में इस बारे में बताया गया है की सड़क पर कभी भी मरे हुए जीव की हड्डी दिखाई दे तो उससे बचकर चलना चाहिए मरी हुई चीजों को छूना अशुभ माना जाता है इसीलिए तो हम किसी शव यात्रा में जाने के बाद भी नहाते हैं।

3. राख – जब हम घर में हवन करते हैं तो राख बच जाती है इस राख को पवित्र माना जाता है यदि आपको रास्ते में ऐसी राख दिखाई दे तो इससे हमे दूर होकर चलना चाहिए ताकि इस पर हमारा पैर न लगे क्योकि इस पर पैर लगाना अशुभ माना जाता है इसीलिए हमें इस अशुभ काम को करने से बचना चाहिए।

4. सड़क पर मिले नहाया हुआ पानी – शास्त्रों में नहाए हुए पानी को अपवित्र बताया गया है इसीलिए हमें इससे दूर होकर चलना चाहिए क्योकि इसके संपर्क में आने से हम भी अपवित्र हो सकते हैं और हमें कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.