ताज़ा खबर
 

IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स के शुरुआती दो घरेलू मैच गुवाहाटी में होंगे, दिल्ली और कोलकाता के खिलाफ खेलेगी टीम

Indian Premier League: राजस्थान का इस सीजन में पहला मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ एमए चिदंबरम स्टेडियम में 2 अप्रैल को होगा। टीम 12 में से सिर्फ चार सीजन में ही प्लेऑफ में पहुंची है। 2008 में चैंपियन बनने के बाद 2013 में तीसरे, 2015 और 2018 में चौथे स्थान पर रही थी।

राजस्थान रॉयल्स की टीम पिछले सीजन में 7वें स्थान पर रही थी। (सोर्स-सोशल मीडिया)

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) यानी IPL के 13वें सीजन की शुरुआत 29 मार्च को होगी। पहले सीजन की चैम्पियन टीम राजस्थान रॉयल्स अपने 7 में से 2 घरेलू मैच असम की राजधानी गुवाहाटी में खेलेगी। उसका बरसापरा स्टेडियम में 5 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स और 9 अप्रैल को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मुकाबला है। दोनों मैच रात 8 बजे से खेले जाएंगे। इसके बाद टीम बाकी बचे 5 घरेलू मुकाबले जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेलेगी। इसकी जानकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने दी।

राजस्थान का इस सीजन में पहला मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में 2 अप्रैल को होगा। फ्रैंचाइजी ने पहले बरसापरा स्टेडियम की सुविधाओं का इस्तेमाल तीन दिवसीय शिविर के लिए करने का फैसला किया।

इससे टीम को यहां के कंडीशन का पता चलता, जिससे टीम को इस स्टेडियम को अपना दूसरा घरेलू मैदान बनाने में मदद मिलेगी। राजस्थान की टीम पिछले सीजन में पॉइंट टेबल में सातवें स्थान पर रही थी।


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजस्थान के खिलाफ गुरुवार से शनिवार तक गुवाहाटी में रॉबिन उथप्पा के साथ अभ्यास करेंगे। इस दौरान टीम के हेड ऑफ क्रिकेट जुबिन भरुचा, बल्लेबाजी कोच अमोल मजूमदार और फील्डिंग कोच दिशांत याग्निक मौजूद रहेंगे।

घरेलू टूर्नामेंट में खेलने वाले कुछ बड़े खिलाड़ी अभ्यास सत्र में हिस्सा ले सकते हैं। इस अभ्यास सत्र का मकसद वहां की कंडीशन को समझने का है। राजस्थान ने इस साल अजिंक्य रहाणे को टीम से हटा दिया है। उसने रहाणे को ट्रेडिंग विंडो के जरिए दिल्ली कैपिटल्स को दे दिया।

BCCI के मुताबिक इस सीजन में छह मैच ही शाम में 4 बजे से खेले जाएंगे। इसके अलावा अन्य सभी मुकाबले रात 8 बजे से होंगे। राजस्थान की टीम जयपुर में अपने मुख्य ग्राउंड पर पहला मैच 21 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलेगी। टीम 12 में से सिर्फ चार सीजन में ही प्लेऑफ में पहुंची है। 2008 में चैंपियन बनने के बाद 2013 में तीसरे, 2015 और 2018 में चौथे स्थान पर रही थी।

Next Stories
Coronavirus LIVE:
X