ताज़ा खबर
 

IPL 2019: टीम तो आंद्रे रसेल के तूफान में उड़ी, पर विराट कोहली बना गए रिकॉर्ड

IPL 2019: कोहली शुक्रवार को टी-20 प्रारूप में आठ हजार रन बनाने वाले देश के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के खब्बू बल्लेबाज सुरेश रैना टी-20 में आठ हजार रन बना चुके हैं।

Author Updated: April 6, 2019 11:30 AM
आईपीएल मैच के दौरान शॉट लगाते आरसीबी के कप्तान विराट कोहली। फोटोः इंडियन एक्सप्रेस

IPL 2019 KKR vs RCB: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वे संस्करण का 17वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में आंद्रे रसेल की तूफानी पारी के चलते कोलकाता ने आरसीबी को पांच विकेट से हरा दिया। ये आरसीबी की इस टूर्नामेंट में लगातार 5वी हार है। इस मैच के हीरो भले ही रसेल हो लेकिन आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में एक खास उपलब्धि हासिल की है। कोहली शुक्रवार को टी-20 प्रारूप में आठ हजार रन बनाने वाले देश के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के खब्बू बल्लेबाज सुरेश रैना टी-20 में आठ हजार रन बना चुके हैं। रैना ने इस साल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में टी-20 प्रारुप में अपने आठ हजार रन पूरे किए थे।

इस मैच में उतरने से पहले कोहली को यह मकाम हासिल करने के लिए मात्र 17 रनों की जरुरत थी। उन्होंने इस मैच में 49 गेंदों पर नौ चौके और दो छक्कों की मदद से 84 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी की बदौलत बेंगलोर 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 205 रन बना पाने में सफल रही। इसी के साथ कोहली आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। उनके अब आईपीएल में 5,110 रन हो गए हैं। इस मामले में उन्होंने रैना को पछाड़ा है। रैना के 5,086 रन हैं। इन दोनों के बीच हालांकि आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने का खेल चलता रहता है, जिसमें कभी कोहली आगे होते हैं तो कभी रैना।

बता दें आरसीबी 205 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर इस संस्करण की अपनी पहली जीत को लेकर आश्वस्त दिख रही थी, लेकिन रसेल ने अपने तूफानी अंदाज का परिचय देते हुए कोलकाता को जीत दिला दी। आखिरी दो ओवरों में कोलकाता को जीतने के लिए 30 रनों की दरकार थी। रसेल ने 19वां ओवर फेंकने आए अनुभवी टिम साउदी के ओवर में चार छक्के और एक चौका मार बेंगलोर की हार तय कर दी। आखिरी ओवर में कोलकाता को जीतने के लिए 1 रन की दरकार थी जो उसने 20वें ओवर की पहली गेंद पर बना मैच अपने नाम किया। रसेल ने अपनी इस तूफानी पारी में मात्र 13 गेंदों में सात छक्के और एक चौके की मदद से 48 रन बनाए।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App