ताज़ा खबर
 

IPL 2019: बीच मैदान अंपायरों से भिड़े धोनी, जुर्माने के रूप में कटी 50 फीसदी मैच फीस

IPL 2019: धोनी को आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया। मैच के बाद जुर्माना के रूप में मैच रेफरी ने काटी 50 फीसदी मैच फीस।

IPL 2019: मैच के दौरान डगआउट से उठकर पिच पर आ गए धोनी। (pc- IPL official Picture)

IPL 2019 Dhoni Fined: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वे सीजन का 25वां मैच राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया। जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में हमेशा कूल दिखने वाले चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का एक अलग ही रूप देखने को मिला। मैच के आखिरी ओवर में एक नो बॉल के चलते धोनी नाराज़ हो गए और अंपायरों से बहस करने डगआउट से मैदान पर आ गए। मैच के दौरान अंपायर द्वारा लिया गया फैसला आखिरी फैसला माना जाता है ऐसे में धोनी का गुस्से में डगआउट से उठकर मैदान में आना अच्छा इशारा नहीं है। मैच के बाद मैच रेफरी प्रकाश भट्ट ने धोनी को नियमों की अवहेलना करने का दोषी पाया है। जिसके लिए उनपर जुर्माना भी लगाया गया है।

धोनी को आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। धोनी को आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट 2.20 के तहत लेवल 2 का दोषी पाया गया है। जिसके लिए धोनी की 50 फीसदी मैच फीस जुर्माना के रूप में काट ली गई है। बता दें इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए। राजस्थान की शुरुआत अच्छी रही लेकिन जल्द विकेट खोने के बाद रनों की गति थम गई। इस मामूली लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम को राजस्थान के गेंदबाजों ने शुरुआती झटके दिए। राजस्थान ने 25 रन के अंदर चार विकेट गिरा दिए। लेकिन बाद में धोनी और अंबाती रायडू ने मोर्चा संभाला और टीम को संकट से उभरने की कोशिश की। इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 95 रनों की साझेदारी कर चेन्नई को चार विकेट से जीत दिलाई।

इस मैच में मामला तब गड़बड़ा गया जब आखिरी ओवर में एक नो बॉल को लेकर अंपायर और धोनी के बीच विवाद हो गया। दरअसल स्टोक्स द्वारा फेंकी गई आखिरी ओवर की चौथी गेंद अंपायर उलहास गन्धे ने नो गेंद करार दी लेकिन बाद में लेग अंपायर ब्रूस ओक्सेनफोर्ड ने इसे ख़ारिज कर दिया। जिसके बाद विवाद हो गया। चेन्नई का कहना था कि यह गेंद कमर से ऊपर थी इसलिए नो बॉल करार दी जानी चाहिए थी। अंपायर द्वारा निर्णय बदले जाने के बाद धोनी नाराज हो गए और अंपायरों से बहस करने के लिए मैदान पर आ गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 सिद्धेश लाड: हार्दिक पंड्या संग बिके थे, पहला IPL मैच खेलने के लिए 1514 दिन करना पड़ा इंतजार
2 केएल राहुल ने जड़ा शतक तो MI के हार्दिक पंड्या ने गले लगाकर दी मुबारकबाद, देखें VIDEO
3 एमएस धोनी और साक्षी जमीन पर सोने को मजबूर, जानिए क्‍यों वायरल हो रही है ये फोटो
ये पढ़ा क्या?
X