ताज़ा खबर
 

ISIS के खिलाफ ट्रंप का ऐलान, अगर बने प्रेसीडेंट तो खूखार आतंकी संगठन से छेड़े देंगे युद्ध

अमेरिका के राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अगर वह चुने जाते हैं तो इस्लामिक स्टेट के खिलाफ युद्ध छेड़ देंगे लेकिन खूंखार आतंकवादी संगठन से मुकाबला करने के लिए ‘‘बहुत कम’’ अमेरिकी सैनिकों को लड़ाई के मैदान में भेजेंगे।

Author वाशिंगटन | July 18, 2016 3:56 PM
अमेरिका के राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अगर वह चुने जाते हैं तो इस्लामिक स्टेट के खिलाफ युद्ध छेड़ देंगे लेकिन खूंखार आतंकवादी संगठन से मुकाबला करने के लिए ‘‘बहुत कम’’ अमेरिकी सैनिकों को लड़ाई के मैदान में भेजेंगे। ट्रंप ने सीबीएस न्यूज के ‘60 मिनट’ में एक साक्षात्कार के दौरान कहा, ‘‘यह युद्ध है। वैसे ये लड़ाई ही है।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ‘‘हम लोगों के साथ ऐसे लोग हैं जो हमें खत्म कर देना चाहते हैं। हम लोग आईएसआईएस के खिलाफ युद्ध की घोषणा करेंगे। हम लोगों को आईएसआईएस को खत्म करना है। उन्होंने विस्तार से बताया, ‘‘मैं जमीनी स्तर पर बहुत कम सैनिकों को भेजूंगा। हम लोगों के पास अविश्वसनीय खुफिया तंत्र होगा, जिसकी जरूरत है और वर्तमान में जो नहीं है। हम लोगों के पास वहां वैसे लोग नहीं हैं।

ट्रंप ने कहा, ‘‘हम लोग पड़ोसी देशों और सबसे आवश्यक तौर पर नाटो को इसमें शामिल करेंगे क्योंकि हम लोग नाटो को जरूरत से अधिक समर्थन देते हैं क्योंकि कई ऐसे देश हैं, जो वो नहीं कर रहे हैं, जैसा उन्हें करना है। हम लोगों को आईएसआईएस को खत्म करना है। साक्षात्कार में उपराष्ट्रपति पद के लिए ट्रंप की पसंद माइक पेंसे ने कहा कि अमेरिका को ट्रंप की तरह के नेतृत्व की जरूरत है। ट्रंप ने दावा किया कि उनके प्रशासन में अमेरिका आईएसआईएस से निजात पा लेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App