ताज़ा खबर
 

यौन उत्पीड़न के कई आरोपों के बावजूद महिला वोटरों ने ट्रंप को खूब दिए वोट: सीएनएन एक्जिट पोल

‘सीएनएन’ के एक एक्जिट पोल के मुताबिक यौन उत्पीड़न के आरोपों के बावजूद बड़ी संख्या में महिला वोटरों ने भी डोनाल्ड ट्रंप को वोट दिया है।

Author लॉस एंजिलिस | Updated: November 10, 2016 6:15 PM
Donald trump Abraham Lincoln Bible, trump Abraham Lincoln Bible, Trump Oath Lincoln Bible, Trump US Presidential Oathअमेरिका के निर्वाचित नए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप। (AP Photo/John Locher)

यौन उत्पीड़न के तमाम आरोपों के बावजूद बड़ी संख्या में महिला वोटरों ने डोनाल्ड ट्रंप को व्हाइट हाउस पहुंचने में मदद की है।‘सीएनएन’ के एक्जिट पोल के मुताबिक अपनी प्रतिद्वंद्वी डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन को 54 प्रतिशत महिला वोट हासिल होने के साथ ट्रंप को 42 प्रतिशत महिला वोटरों का साथ मिला है जिससे उनकी जीत का रास्ता मजबूत हो गया। ‘सीएनएन’ ने कहा है कि 53 प्रतिशत श्वेत महिला वोटरों ने रिपब्लिकन उम्मीदवार का समर्थन किया उनमें अधिकतर 62 प्रतिशत कॉलेज नहीं पहुंची हैं। चुनाव के नतीजों ने पूर्वानुमानों को खारिज कर दिया कि महिलाओं के खिलाफ ट्रंप की लिंगभेदी और अभद्र टिप्पणी से महिला वोटर दूर हो जाएंगी जो कि मंगलवार को हुए कुल मतदाताओं का करीब 52 प्रतिशत हैं।

वीडियो: जीत के बाद बोले डोनाल्‍ड ट्रंप- मैं पूरे अमेरिका का राष्‍ट्रपति, सबके सपने पूरे करेंगे

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 चीनी मीडिया की डोनाल्‍ड ट्रंप को धमकी- व्‍यापार को बनाया निशाना तो सोच लेना हम क्‍या करेंगे
2 राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की “असल प्रथम महिला” साबित हो सकती हैं उनकी 35 वर्षीय बेटी इवांका ट्रंप, पिता से हैं बिल्कुल उलट
3 भारतीय उच्चायोग के दो और अधिकारियों ने छोड़ा पाकिस्तान, पाक ने बताया था भारतीय जासूस
अयोध्या से LIVE
X