ताज़ा खबर
 

नाइजीरिया में महिला आत्मघाती बम हमलावरों के हमले में 15 लोगों की मौत

नाइजीरिया के उत्तर पूर्वी हिस्से में सरकारी कर्मचारियों के एक आवासीय परिसर एवं एक अन्य स्थान पर आज दो महिला ...

Author दमतारू | October 8, 2015 10:32 AM

नाइजीरिया के उत्तर पूर्वी हिस्से में सरकारी कर्मचारियों के एक आवासीय परिसर एवं एक अन्य स्थान पर आज दो महिला आत्मघाती बम हमलावरों के हमले में उन दोनों समेत 15 लोगों की मौत हो गयी।

सेना ने बताया कि एक अन्य हमले में बोको हराम इस्लामिक के चरपमंथियों ने पूर्वोत्तर योब प्रांत मेंं एक ग्रामीण सैन्य शिविर पर हमला किया लेकिन सैनिकों ने उन्हें खदेड दिया और कम से कम 100 चरमपंथियों की हत्या कर दी।

सेना के प्रवक्ता कर्नल सानी उस्मान ने बताया कि गोनिरी गांव में लड़ाई में सात सैनिक भी शहीद हो गए और नौ अन्य घायल हुए। कुछ घंटे बाद योब के वाणिज्यिक केंद्र दमतारू में सुबह करीब छह बजे आत्मघाती बम हमलावरों ने मस्जिदों में हमला किया। उस वक्त सुबह की नमाज के लिए बड़ी संख्या में लोग मस्जिदों में जुटे थे।

एक स्थानीय निवासी इब्राहिम मूसा ने कहा, ‘एक आत्मघाती बम हमलावर मस्जिद में घुस गयी और उसने विस्फोट कर खुद को उड़ा लिया। परिसर के बार घूमते हुए नजर आ रही दूसरी आत्मघाती बम हमलावर से जब सवाल जवाब किया गया तो उसने भी विस्फोट कर दिया।’ उसने बताया कि उसने 15 शवों और 12 घायलों को ले जाते हुए देखा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App